×

Bengal Municipal Elections 2022: बंगाल निकाय चुनाव से पहले एक्शन में TMC, 84 बागी नेताओं को किया निलंबित

Bengal Municipal Elections 2022: पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को 108 नगर पालिकाओं के चुनाव में बंगाल नगर निगम चुनाव होना है, लेकिन, इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने बागी नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है और 84 बागी नेताओं को निलंबित कर दिया है।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 20 Feb 2022 9:29 AM GMT
Trinamool Congress
X

Trinamool Congress। (Social Media) 

Bengal Municipal Elections 2022: पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को 108 नगर पालिकाओं के चुनाव में बंगाल नगर निगम चुनाव होना है, लेकिन चुनाव से पहले ही कई क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस में उनके बीच आपसी गुटबाजी सामने आ रही है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने बागी नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है और 84 बागी नेताओं को निलंबित कर दिया है। टीएमसी द्वारा निलंबित किए गए नेता बंगाल के लगभग 11 जिलों से हैं। जिसमें मालदा से 15, हुगली जिले के 14 और बर्दवान जिले के 2 शामिल हैं। ये सभी नेता गैर पार्टी उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे थे और टिकट न मिलने से नाराज भी थे। नेताओं के निलंबन के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है।

आपको बता दें कि ये वे नेता हैं, जिन्हें पार्टी ने नामित नहीं किया था, इसलिए वे थे बागी और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। पार्टी ने इन लोगों को अपना नामांकन वापस लेने का निर्देश दिया था, लेकिन उन्होंने नामांकन वापस लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद पार्टी ने इन लोगों को निलंबित करने की घोषणा की है।

चुनाव से TMC नेताओं के बीच आपसी विवाद आया था खुलकर सामने

बता दें कि नगर निगम चुनाव को लेकर टीएमसी में नेताओं के बीच आपसी विवाद खुलकर सामने आया था। इस मुद्दे को लेकर टीएमसी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच भी नोकझोंक हुई। उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के दौरान टीएमसी की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर अलग-अलग लिस्ट जारी की गई थी। इसके बाद में टीएमसी नेताओं ने उन्हें खारिज कर दिया और उनके हस्ताक्षर वाली सूची जिलों को भेज दी।

इन जगहों से किया निलंबित

मालदा जिले में कुल 15 लोगों को निलंबित किया गया है। इनमें 10 इंगलिश बाजार नगरपालिका के हैं और बाकी पुराने मालदा के हैं, जबकि बर्दवान में कलना नगरपालिका के दो लोगों को निलंबित किया गया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार ये नेता गैर दलीय उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे थे और साथ ही टिकट न मिलने से परेशान थे. वहीं हुगली जिले में 14 नेताओं को पार्टी से निलंबित किया गया है. इसे लेकर राज्य की राजनीति गरम है. दूसरी ओर, उत्तर 24 परगना में 61 नेताओं को निलंबित कर दिया गया है.

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story