×

Bengal Politics: ED का समन मिलने पर अभिषेक बनर्जी ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- हो सके तो रोको

Bengal Politics: ईडी का समन मिलने के बाद अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी सरकार को चुनौती दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Aug 2021 2:42 PM GMT
Bengal Politics: ED का समन मिलने पर अभिषेक बनर्जी ने भाजपा को दी चुनौती, कहा- हो सके तो रोको
X

अभिषेक बनर्जी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Bengal Politics: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) ने समन जारी किया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने देते हुए बताया कि यह समन एक कथित कोयला घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में जारी किया गया है। अब इस मामले को लेकर अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी को चुनौती दे डाली है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो यह सोचते हैं कि हमने ईडी या सीबीआई से धमकी दे सकते हैं तो मैं बता दूं कि हम झुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी को चुनौती देता हूं कि अगर हो सके तो टीएमसी को त्रिपुरा में रोको।

सीएम ममता बनर्जी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ममता बनर्जी ने भी साधा निशाना

वहीं, बंगाल के कालीघाट में टीएमसी छात्र परिषद के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंची ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली की भाजपा सरकार हमारा मुकाबला नहीं कर सकती। वो एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। हमें जो लोग छोड़कर चले गए थे, उन्होंने घर वापसी कर ली है, क्योंकि वो जानते हैं कि उनका घर टीएमसी है।

अलग अलग तारीखों पर होना होगा पेश

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोयला घोटाले मामले में अभिषेक बनर्जी व उनकी पत्नी को अलग-अलग तारीखों पर पेश होने के लिए समन जारी किया है। ईडी ने अभिषेक को 6 सितंबर को तो वहीं उनकी पत्नी को 1 सितंबर को पुछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है। वहीं, ईडी ने दोनों के बैंक डिटेल भी मागे हैं। जानकारी के लिए बताते चलें कि इस घोटाले में अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के पति अंकुश और ससुर पवन आरोड़ा को भी सीबीआई की ओर से पूछताछ के लिए मार्च 2021 में नोटिस भेजा गया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story