×

Bhabanipur Bypolls : तीन विधानसभा सीटों से उपचुनाव, लड़ेंगी ममता बनर्जी, टीएमसी ने किया एलान

Bhabanipur Bypolls : पश्चिम बंगाल में केन्द्रीय चुनाव आयोग ने 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का एलान कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 5 Sep 2021 5:42 PM GMT
Bhabanipur Bypolls : तीन विधानसभा सीटों से उपचुनाव, लड़ेंगी ममता बनर्जी, टीएमसी ने किया एलान
X

Bhabanipur Bypolls : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में केन्द्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) ने 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का एलान कर दिया है। ऐसे में यह एलान किया गया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भबानीपुर सीट (Bhabanipur seat) से चुनाव लड़ेंगी। वहीं जाकिर हुसैन अमीरुल इस्लाम जंगीपुर और समसेरगंज से प्रत्याशी रहेंगे।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तृणमूल कांग्रेस ने भबानीपुर विधानसभा सीट (Bhabanipur Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव (by-election) के लिए प्रत्याशी का एलान कर दिया है। रविवार को एक अधिकारिक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया कि भबानीपुर विधानसभा सीट से टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी (TMC President Mamata Banerjee) चुनाव लड़ेंगी। यह चुनाव 30 सितम्बर को होने वाले हैं और इन चुनाव की मतगणना 3 अक्टूबर को होगी।


भबानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव(कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम (Nandigram) से अपनी हार दर्ज की थी जिसकी वजह से इस 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में अपनी जीत दर्ज करनी होगी। भाजपा, कांग्रेस और सीपीआई - एम ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इसके अलावा मुर्शिदाबाद की दो सीटों जंगीपुर और समसेरगंज में आठ चरणों के चुनाव में वोट नहीं डाले जा सके थे।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चुनाव लड़ने की खबर सुनते ही टीएमसी के कार्यकर्ता जोश से भर गए हैं। क्षेत्र में ममता बनर्जी के जगह जगह पर पोस्टर लगा दिए गए हैं। इसके साथ ही टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जनता से जनसम्पर्क करने का दौर भी शुरू कर दिया है। टीएमसी पार्टी (TMC Party) के नेता मदन मिश्रा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपना पैसा बर्बाद करने की जरुरत नहीं है क्योंकि यह चुनाव एकतरफा होने वाला है।

Shraddha

Shraddha

Next Story