×

पश्चिम बंगाल में कोरोना कहर: कांग्रेस प्रत्याशी की मौत, मुर्शिदाबाद से उतरे थे मैदान में

पश्चिम बंगाल के बड़ी खबर आ रही है। यहां मुर्शिदाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 15 April 2021 4:51 AM GMT
कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।
X

 कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत(फोटो-सोशल मीडिया)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बड़ी खबर आ रही है। यहां मुर्शिदाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की कोरोना से मौत हो गई। ऐसे में बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले रिजाउल हक कोरोना संक्रमित हुए थे। जहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, वहीं उन्होंने दम तोड़ दिया। ऐसे में चुनाव आयोग ने बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कहा कि बैठक का मुख्‍य उद्देश्‍य बंगाल चुनाव के शेष चार चरणों के प्रचार के दौरान COVID19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराना है।

स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन

इस सर्वदलीय बैठक में चुनाव प्रचार को लेकर बातचीत की जाएगी। इसके लिए सीईओ और सभी जिला मजिस्ट्रेटों की डयूटी लगाई गई है। दरअसल चुनाव प्रचार को लेकर हो रहीं जनसभाओं व रोड शो में कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा। ऐसे में पता चला है कि बैठक में सभी राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार को लेकर जरूरी निर्देश दिए जाएंगे और कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा जाएगा।

दूसरी तरफ कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुके महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल व तेलंगाना से हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों को अब कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। कोलकाता हवाई अड्डे पर अब यात्रियों से आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट मांगी जाएगी।


ऐसे में महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना आने-जाने वाले यात्रियों को प्रस्थान से 72 घंटे पहले जांच करानी होगी। बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,817 नए मामले सामने आए हैं। जबकि मंगलवार तक कुल मामले बढ़कर 6,24,224 हो गए हैं। वहीं राज्य में कोरोना से 20 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या 10,434 पर पहुंच गई है। सिर्फ कोलकाता की बात करें तो एक दिन में संक्रमण के 1,271 नए मामले सामने आए हैं। इस राज्य में अभी 29,050 मरीजों का इलाज जारी हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story