×

Birbhum Violence: बंगाल हिंसा को लेकर एक्शन में कलकत्ता हाईकोर्ट, आज देगी आदेश

Birbhum Violence: बीरभूम हिंसा मामले के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उच्च न्यायालय आज शुक्रवार सुबह 10:30 बजे इस पर कोई आदेश जारी करेगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 March 2022 2:32 AM GMT
Birbhum violence case
X

कलकत्ता हाईकोर्ट में बीरभूम हिंसा मामले में सुनवाई आज (फोटो-सोशल मीडिया)

Birbhum Violence: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुए वीभत्स राजनीतिक हत्याकांड ने पूरे देश को हतप्रभ कर दिया है। घटना में सत्ताधारी तृणमुल कांग्रेस के एक पंचायत स्तर के नेता की हत्या के बाद भड़की हिंसा में आठ लोग जिंदा जलकर मारे गए। जिसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने घटना पर स्वतः संज्ञान लेते हुए कई जरूरी निर्देश दिए। इस मामले के मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी के बाद उच्च न्यायालय आज शुक्रवार सुबह 10:30 बजे इस पर कोई आदेश जारी करेगी।

हाईकोर्ट ने ममता सरकार को दिए आदेश

बीरभूम हत्याकांड को लेकर हरकत में आए कलकत्ता हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि मामले का सच आना जरूरी है। लिहाजा राज्य सरकार मामले के गवाहों को उचित सुरक्षा मुहैया कराए। इसके अलावा जहां हिंसा हुआ था, वहां सबूतों से कोई छेड़छाड़ न हो सके, इसके लिए उन जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के आदेश भी दिए।

ममता ने जताया साजिश का अंदेशा

गुरूवार दोपहर हिंसाग्रस्त गांव पहुंची ममता बनर्जी ने पीड़ितों के आंसू पोंछते हुए इस निर्मम हत्याकांड से खूद का पल्ला झाड़ने की कोशिश भी करती दिखीं। उन्होंने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि आज के बंगाल में इस तरह से निर्मम बर्बरता हो सकती है। इस हत्याकांड में मां, बच्चे और परिवार के लोग मारे गए, इसने मेरा दिल कुचल कर रख दिया है।

बंगाल सीएम ने साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि इस घटना के पीछे बड़ा साजिश है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को छोड़ नहीं जाएगा। इसके अलावा लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को भी दंडित किया जाएगा।

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सीएम ममता बनर्जी के कड़े तेवर के बाद हरकत में आई बंगाल पुलिस ने इस वीभत्स हत्याकांड के मुख्य आरोपी को दबोचने में सफलता पाई है। पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी टीएमसी नेता अनारूल हुसैन को तारापीठ से गिरफ्तार किया है। अनारूल 1998 में कांग्रेस छोड़ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में शामिल हुआ था।

बता दें कि विपक्षी बीजेपी लगातार ममता सरकार पर मामले की लीपापोती करने का आरोप लगा रही है। ऐसे में कलकत्ता हाईकोर्ट इस मामले में क्या फैसला सुनाएगा, इसपर विपक्षी बीजेपी के साथ – साथ सत्ताधारी टीएमसी की भी नजर इसपर होगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story