×

West Bengal Politics: भाजपा का ममता सरकार पर बड़ा हमला, शुभेंदु बोले- पश्चिम बंगाल में इमरजेंसी जैसा माहौल

West Bengal Politics: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल में आपातकाल जैसा माहौल बन गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shreya
Published on: 2 April 2022 10:45 AM GMT
Bengal Politics: भाजपा का ममता सरकार पर बड़ा हमला, शुभेंदु बोले- पश्चिम बंगाल में इमरजेंसी जैसा माहौल
X

शुभेंदु अधिकारी-ममता बनर्जी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

West Bengal Politics: बीरभूम हिंसा (Birbhum Violence) के मुद्दे पर भाजपा (BJP) ने ममता सरकार (Mamata Banerjee Government) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ममता सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आपातकाल (Emergency) जैसा माहौल बन गया है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम के संग्राम में ममता को हराने वाले अधिकारी ने कहा कि लगातार बढ़ते विरोध के कारण ममता डरी हुई हैं। बीरभूम की घटना के बाद राज्य में उनके खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं और इस कारण वे बौखला गई हैं।

पिछले दिनों बीरभूम हिंसा के मुद्दे पर राज्य विधानसभा में खूनी घमासान हो गया था, जिसके बाद शुभेंदु अधिकारी समेत पांच सदस्यों को विधानसभा से निलंबित कर दिया गया था। स्पीकर के रवैए से नाराज शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में विपक्षी की आवाज दबाने की साजिश रची जा रही है।

विधानसभा में हुई थी हाथापाई

पश्चिम बंगाल विधानसभा से शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा के पांच सदस्यों को निलंबित किए जाने के बाद भाजपा और टीएमसी (BJP vs TMC) के बीच टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। विधानसभा में 28 मार्च को बीरभूम में हिंसा के मुद्दे पर तकरार के बाद सत्तारूढ़ पक्ष और भाजपा के बीच हाथापाई हो गई थी।

दोनों पक्षों के बीच जमकर नारेबाजी के बाद धक्का-मुक्की की घटना भी हुई थी, जिसमें भाजपा के विधायक असित मजूमदार (Asit Mazumdar) घायल हो गए थे। भाजपा विधायक मनोज तिग्गा (Manoj Tigga) ने टीएमसी विधायकों (TMC MLA) पर अपने कपड़े फाड़े जाने का आरोप लगाया था। बाद में स्पीकर ने इस घटना को लेकर कड़ा रवैया अपनाया था और शुभेंदु अधिकारी समेत पांच भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया।

ममता बनर्जी (फोटो- न्यूजट्रैक)

भारी विरोध के कारण डर गई हैं ममता

स्पीकर के इस कदम के बाद भाजपा लगातार ममता सरकार पर हमलावर है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मौजूदा हालात बिल्कुल इमरजेंसी जैसे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बीरभूम में हिंसा की घटना के बाद अब ममता को पूरे राज्य में जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है और इसी कारण उनमें बौखलाहट दिख रही है। अधिकारी ने अपने ट्वीट में कहा कि ममता के रवैए से साफ है कि वह डर गई हैं और इसी कारण विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।

बीरभूम में हिंसा का मुद्दा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए गले की फांस बन गया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी इस मुद्दे को लेकर काफी मुखर हैं और उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। पश्चिम बंगाल के साथ केंद्र स्तर पर भी भाजपा ने ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है और केंद्र से हस्तक्षेप करने की अपील की है।

राज्य की सियासत गरमाई

बीरभूम जिले के बोगतुई इलाके में 22 मार्च को हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के कुछ देर बाद कई घरों में आग लगा दी गई थी और मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। इस घटना को लेकर राज्य की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इलाके का दौरा कर चुकी हैं जबकि भाजपा ने भी अपनी जांच कमेटी को बोगतुई भेजा था। भाजपा का आरोप है कि राज्य की पुलिस मशीनरी पूरी तरह नाकाम साबित हुई है जिसकी वजह से इस घटना को अंजाम दिया गया। अब इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा चुकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story