×

BJP Nabanna March : पश्चिम बंगाल में BJP के नबन्ना चलो मार्च के दौरान घमासान, सड़कों पर छिड़ी जंग

BJP Nabanna March: बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, लॉकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा मार्च के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों में शामिल थे।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 14 Sep 2022 5:19 AM GMT
BJP Nabanna March
X

BJP Nabanna March (photo: social media )

BJP Nabanna March: पश्चिम बंगाल की सड़कें मंगलवार को उस समय युद्ध के मैदान में बदल गईं जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार के विरोध में राज्य सचिवालय तक 'नबन्ना चोलो' मार्च के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और बंगाल पुलिस में झड़प हो गई। इस झड़प के दौरान नेता मीना देवी पुरोहित और स्वप्न दासगुप्ता सहित कई पुलिस अधिकारी और भगवा खेमे के सदस्य कथित तौर पर घायल हो गए, जबकि बंगाल भाजपा के शीर्ष नेताओं को भी हिरासत में लिया गया। सूत्रों का कहना है कि मीना देवी पुरोहित की हालत नाजुक है।

बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, पार्टी के हुगली सांसद लॉकेट चटर्जी और वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा मार्च के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों में शामिल थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया।

इस बीच, सूत्रों का कहना है कि भाजपा यह कहते हुए अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है कि जिस तरह से उनके समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है वह अवैध है। आज से बंगाल विधानसभा का सत्र शुरू होने के साथ ही बीजेपी के वहां भी इस मुद्दे को उठाने की उम्मीद है। दूसरी ओर टीएमसी महिला विंग केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ रैली करेगी।

नबन्ना अभिजन रैली के दौरान चोटिल लगभग 30 पुलिसकर्मी का इलाज चल रहा है। एसएसकेएम अस्पताल में कुल 14 पुलिसकर्मी भर्ती हैं। इनमें सीडी के एसी देबजीत चट्टोपाध्याय को दाहिने हाथ में फ्रैक्चर और दाहिनी भौंह के पास चोटों के साथ भर्ती कराया गया है। एमसीएच में कुल 25 पुलिस कर्मियों (20 पुरुष और 5 महिला) का इलाज हुआ है। इसके अलावा 43 लोगों (37 पुरुष और 6 महिलाएं) का एमसीएच में इलाज किया गया है।

विधानसभा का एक छोटा सत्र 14 सितंबर से

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस केंद्रीय जांच ब्यूरो और पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों द्वारा "अति सक्रिय" ड्राइव के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश करेगी। विधानसभा का एक छोटा सत्र 14 सितंबर से होगा जब प्रस्ताव पेश किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष विमान बंदोपाध्याय ने सोमवार को कहा कि प्रस्ताव पर प्रस्ताव विधानसभा में पहले ही पेश किया जा चुका है। अध्यक्ष ने कहा एक चर्चा होगी जिसमें ट्रेजरी बेंच और विपक्ष दोनों के सदस्य भाग लेंगे। राज्य में तनाव और भय का माहौल बनाया जा रहा है. केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी विषम समय में लोगों के आवास पर पहुंच रहे हैं. इस मामले पर चर्चा होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story