×

West Bengal : नंदीग्राम में BJP ने फिर दिखाई ताकत, सहकारी समिति के चुनाव में TMC को बुरी तरह हराया

West Bengal: भाजपा सहकारी समिति के चुनाव में 12 में से 11 सीट जीतने में कामयाब रही जबकि तृणमूल कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर कामयाबी मिली।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 19 Sep 2022 7:15 AM GMT
Agra News
X

भाजपा महिला जिला अध्यक्ष ने बसपा नेता के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा (फोटो सोशल मीडिया)

West Bengal: किसी जमाने में तृणमूल कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले नंदीग्राम में अब पार्टी की पकड़ कमजोर पड़ती दिख रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने इसी रण क्षेत्र में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर सनसनी फैला दी थी। अब नंदीग्राम में सहकारी कृषि समिति के चुनाव में भाजपा ने अपनी ताकत दिखाते हुए टीएमसी को बैकफुट पर ढकेल दिया है।

भाजपा सहकारी समिति के चुनाव में 12 में से 11 सीट जीतने में कामयाब रही जबकि तृणमूल कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर कामयाबी मिली। यह जीत भी तृणमूल कांग्रेस ने सिर्फ 1 वोट से जीती है। इस जीत के बाद उत्साहित दिख रहे विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सहकारी समिति के चुनाव नतीजे पश्चिम बंगाल में आने वाले दिनों की सियासत का बड़ा संकेत है।

नतीजों के बाद दोनों दलों में आरोप-प्रत्यारोप

नंदीग्राम के सहकारी समिति के चुनाव में भाजपा की जीत सियासी नजरिए से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जीत के बाद भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह दिख रहा है। हालांकि चुनाव को लेकर टीएमसी और भाजपा नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। टीएमसी के नेताओं ने भाजपा पर चुनाव में गड़बड़ी कराने का आरोप लगाया है। तृणमूल की नंदीग्राम इकाई के अध्यक्ष बप्पादित्य कर ने कहा कि हमारी पार्टी के लोगों ने शांतिपूर्ण चुनाव के लिए काम किया जबकि भाजपा नेता गड़बड़ी में लगे हुए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि वोटरों को प्रभावित करने के लिए भाजपा ने बाहरी लोगों की मदद ली। उन्होंने भाजपा पर धांधली के जरिए जीत हासिल करने का आरोप लगाया।

दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि तृणमूल नेता के आरोपों में कोई दम नहीं है। भाजपा नेता प्रलोय पाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जहां भी मतदाता बिना डरे हुए मतदान करने में कामयाब होंगे, वहां तृणमूल कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान बाहरी लोगों की मदद लेने का तृणमूल का आरोप पूरी तरह गलत है। उन्होंने पंचायत और लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को जीत मिलने का दावा किया।

शुभेंदु ने बोला ममता सरकार पर हमला

हाल के दिनों में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं के भ्रष्टाचार के मामलों मंन फंसने के बाद भाजपा ने ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। ऐसे सियासी माहौल में मिली इस जीत से भाजपा को नई संजीवनी मिली है। चुनावी नतीजे से उत्साहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी का किला नंदीग्राम में पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है। उन्होंने भेकुटिया कृषि समिति के सदस्यों के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इस जीत से भविष्य में और बड़ी जीत हासिल होने का मार्ग प्रशस्त होगा।

भाजपा नेताओं ने एक बार फिर अपने इस दावे को दोहराया कि दिसंबर के बाद ममता सरकार सत्ता में नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि ममता सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है और ऐसी सरकार को भाजपा दिसंबर के बाद नहीं चलने देगी। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में भाजपा ने ताकत दिखा दी है और अब अन्य चुनाव क्षेत्रों में भी पार्टी अपनी ताकत दिखाएगी।

चुनाव के दौरान दोनों पक्षों में झड़पें

नंदीग्राम में कृषि सहकारी समिति के चुनाव के दौरान तृणमूल और भाजपा के बीच खूब झड़पें भी हुईं। कुछ स्थानों पर मतदान के दौरान मारपीट की घटनाएं भी हुईं। चुनाव में जीत हासिल करने वाले भाजपा के उम्मीदवार ने कहा कि तृणमूल की धांधली की तमाम कोशिशों के बावजूद भाजपा को यह बड़ी जीत हासिल हुई है।

चुनाव को लेकर दोनों दलों के बीच भारी तनाव दिख रहा था। प्रशासन की ओर से भी भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।। चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। वैसे इस जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिख रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story