×

शपथ लेते ही ममता बनर्जी ने बदले डीजीपी और एडीजी, लगाई ये पाबंदियां

सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को तीसरी बार पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ली । शपथ लेने के बाद उन्होंने डीजीपी और एडीजी को बदल दिया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 5 May 2021 10:28 AM GMT (Updated on: 5 May 2021 10:32 AM GMT)
Mamata Banerjee took oath third time as the CM of West BengaL
X

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो: सोशल मीडिया)

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को तीसरी बार पश्चिम बंगाल (West Bengal) मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ली । शपथ लेने के बाद ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जम के वार किए । सत्ता संभालते ही उन्होंने डीजीपी और एडीजी को बदल दिया है और सभी एसपी को बंगाल हिंसा को रोकने का आदेश दिया ।

चुनाव आयोग की तरफ से पश्चिम बंगाल के डीजीपी बनाए गए नीरज नयन पांडेय को दमकल विभाग भेज दिया गया है, जबकि एडीजी जगमोहन को सिविल डिफेंस । अब उनकी जगह वीरेंद्र को प्रदेश का नया डीजीपी बनाया गया है, जबकि जावेद शमीम को प्रदेश का नया एडीजी बनाया गया है ।

वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में नई पाबंदियों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से अब बंगाल में भी मास्क लगाना अनिवार्य है । इसके साथ लोकल ट्रेनों की आवाजाही भी कल से बंद होगी । वहीं, बाजारों को सुबह 7 से 10 और शाम 5 से 7 तक ही खोला जाएगा । किसी भी प्रकार का सोशल या राजनीतिक समारोह नहीं होगा ।

राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50% उपस्थिति

आपको बता दें, सीएम ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस से बढ़ते केस को देखते हुए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, राज्य सरकार के कार्यालयों में केवल 50% उपस्थिति के साथ साथ , शॉपिंग कॉम्प्लेक्स , जिम, सिनेमा हॉल, ब्यूटी पार्लर सभी बंद करने का ऐलान किया है । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की कोविड नीति पर भी सवाल उठाए । उन्होंने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी जिसमें उन्होंने निपुण नीति बनाने का अनुरोध किया है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story