×

मालदा में योगी आदित्यनाथ बोले- 'बंगाल में लव जिहाद को दिया जा रहा अंजाम'

बंगाल के अंदर मालदा इसलिए खास है, क्योंकि यहां पर अधिकतर वोटर मुस्लिम समुदाय से आते हैं। ऐसे में टीएमसी के गढ़ में सेंध लगाने का जिम्मा बीजेपी की ओर से फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को दिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 2 March 2021 9:22 AM GMT
मालदा में योगी आदित्यनाथ बोले- बंगाल में लव जिहाद को दिया जा रहा अंजाम
X

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के मिशन बंगाल को धार देने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मालदा पहुंचे। यहां पर सीएम योगी ने रैली को संबोधित किया।

उन्होंने बांग्ला में भाषण शुरू किया। सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में अराजकता की स्थिति है।

बंगाल में सत्ता प्रायोजित अपराध देश की सुरक्षा के लिए चुनौती है। मालदा सनातन संस्कृति की भूमि है। बंगाल में आज अराजकता की स्थिति है, जिससे पूरे देश में दुख होता है।

उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाकर एक नए परिवर्तन को आगे बढ़ाना है। बंगाल परिवर्तन की धरती रही है, इसी धरती से वंदे मातरम का उद्घोष निकला था।

Malda मालदा में योगी बोले- बंगाल में सत्ता प्रायोजित अपराध देश की सुरक्षा के लिए चुनौती (फोटो:सोशल मीडिया)

'जो राम का द्रोही, वो काम का नहीं'

उन्होंने ममता सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बंगाल में जय श्री राम के नारे लगाने से रोका जाता है, अयोध्या में भी एक सरकार ने रामभक्तों पर गोली चलाई थी, उसका हश्र सभी ने देखा है। जो भी राम का द्रोही है, उनका बंगाल में कोई काम नहीं है। योगी ने आरोप लगाया कि बंगाल में जय श्री राम के नारे बोलने से भी रोका जाता है।

उन्होंने विकास के मुद्दे पर तंज कसते हुए कहा कि कभी भारत को नेतृत्व देने वाला बंगाल आज बदहाल है। बंगाल में सत्ता प्रायोजित अपराध और आतंकवाद देश की सुरक्षा को कड़ी चुनौती दे रहा है।

बंगाल में शक्ति की पूजा होती है, लेकिन यहां पर दुर्गा पूजा पर पाबंदी लगाई जाती है। ईद पर जबरदस्ती गोहत्याएं करवाई जाती है, गोतस्करी से भावनाओं को नुकसान पहुंचाया जाता है।

सीएए के नाम पर बंगाल में हिंसा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीएए जब लागू हुआ तो बंगाल में हिंसा क्यों होती है, ये सत्ता की प्रायोजित हिंसा है।

बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किया गया, केंद्र की किसी भी योजना का लाभ यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि बंगाल में लव जिहाद को अंजाम दिया जा रहा है, यहां की सरकार इसे रोक नहीं पा रही है।

बंगाल पहुंचने से पहले योगी का ट्वीट

पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया। ट्वीट में लिखा था- नमस्कार बंगाल। सनातन संस्कृति की जागृत धरा पर आज आप सभी के बीच उपस्थित होने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हो रहा है।

वंदे मातरम के अमर उद्घोष से सम्पूर्ण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने वाली वीर भूमि को मेरा नमन। जय श्री राम'।



सीएम योगी को आखिर मालदा में ही रैली करने को क्यों भेजा गया

दरअसल पश्चिम बंगाल के अंदर मालदा इसलिए खास है, क्योंकि यहां पर अधिकतर वोटर मुस्लिम समुदाय से आते हैं। ऐसे में टीएमसी के गढ़ में सेंध लगाने का जिम्मा बीजेपी की ओर से फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को दिया गया है।

चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद योगी आदित्यनाथ बीजेपी के पहले स्टार प्रचारक हैं जिन्हें बंगाल भेजा गया है। मालदा के हबीबपुर और वैष्णवनगर वो सीटें हैं।

जहां पर बीजेपी के विधायक हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर मालदा की सीट पर जीत हासिल की थी और दक्षिण मालदा सिर्फ 6 हज़ार वोटों से हारी थी। मालदा बांग्लादेश की सीमा से सटा इलाका है जहां पर मुसलमान भी काफी बड़ी तादाद में हैं।

bjp मालदा में योगी बोले- बंगाल में सत्ता प्रायोजित अपराध देश की सुरक्षा के लिए चुनौती (फोटो:सोशल मीडिया)

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story