×

योगी आदित्यनाथ की पश्चिम बंगाल में आज तीन चुनावी सभा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह 11 से 12 बजे तक पुरुलिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह एक बजे बांकुरा पहुंचेंगे और वहां पर सभा को संबोधित करेंगे।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 5:31 AM GMT
योगी आदित्यनाथ की पश्चिम बंगाल में आज तीन चुनावी सभा, यहां देखें पूरा शेड्यूल
X
शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर बड़ा ही गंभीर आरोप लगाया है। शुभेंदु का कहना है कि ममता ने एफिडेविट में अपने ऊपर दर्ज 6 मामलों की जनाकारी नहीं दी है।

कोलकाता: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, मेदिनीपुर और बांकुड़ा में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वे यहां पर अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए आ रहे हैं।

सीएम ममता बनर्जी की पुरुलिया में सोमवार को सभा हो चुकी है। यहां पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा 18 मार्च को होगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस बार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा बेहद गंभीर दिखाई दे रही है।

भाजपा यहां पर पहले दिन से ही बड़ा चुनावी प्रचार अभियान चला रही है। इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। ये अब तक उनका दूसरा दौरा है।

Yogi Adityanath सीएम योगी की पश्चिम बंगाल में आज तीन चुनावी सभा, यहां देखें पूरा शेड्यूल(फोटो:सोशल मीडिया)

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

यहां देखें शेड्यूल

योगी आदित्यनाथ आज सुबह 11 से 12 बजे तक पुरुलिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह एक बजे बांकुरा पहुंचेंगे और वहां पर सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद आदित्यनाथ दोपहर में मेदिनीपुर जाएंगे। यहां तीन से चार बजे तक वे जनसभा को संबोधित करेंगे।

JNU के बाद बंगाल की सियासत में आयशी, CPM ने इस सीट से चुनाव में उतारा

27 मार्च से मतदान

जानकारी के मुताबिक बंगाल की 294 विधान सभा सीटों पर आठ चरणों में 27 मार्च से मतदान होगा। 27 मार्च के साथ ही एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

इलेक्शन के नतीजे दो मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीट, तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी।

Yogi Aditynath सीएम योगी की पश्चिम बंगाल में आज तीन चुनावी सभा, यहां देखें पूरा शेड्यूल(फोटो: सोशल मीडिया)

बंगाल: ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक, जानें पूरा मामला

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं। वैसे-वैसे बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में अब बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर बड़ा ही गंभीर आरोप लगाया है।

शुभेंदु का कहना है कि ममता बनर्जी ने एफिडेविट में अपने ऊपर दर्ज 6 मामलों की जनाकारी नहीं दी है। ममता बनर्जी के एफिडेविट पर आपत्ति जताते हुए इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। उन्होंने बताया कि मेरी शिकायत पर चुनाव आयोग अब इस मामले की जांच कर रहा है।

बंगाल चुनाव: भाजपा के टिकट पर इस सीट से ‘अंजना’, ‘अर्नब’ और ‘तनुश्री’ लड़ेंगे चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story