×

कोल स्कैम: अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के घर पहुंची CBI, जानें आज का अपडेट

कोयला घोटाले की जांच में सीबीआई को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी है, जिसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और उनकी साली मेनका का नाम सामने आया है।

Aditya Mishra
Published on: 22 Feb 2021 8:36 AM GMT
कोल स्कैम: अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के घर पहुंची CBI, जानें आज का अपडेट
X
रूजिरा से सीबीआई के अधिकारी कल पूछताछ करेंगे। रूजिरा ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर पूछताछ के लिए कल अधिकारियों को अपने घर पर आने का अग्राह किया था।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी (टीएमसी सांसद) और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है।

कोयला घोटाला मामले में सीबीआई ने अभिषेक बनर्जी, उनकी पत्नी रुजिरा नरूला और साली मेनका के ऊपर शिंकजा कर दिया है।

सोमवार दोपहर में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर के घर सीबीआई की टीम पहुंच गई है। सीबीआई के अधिकारी दो गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे हैं। अभी सभी अफसर मेनका के घर के अंदर मौजूद हैं।

Abhishek कोल स्कैम: अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के घर पहुंची CBI, जानें आज का अपडेट(फोटो:सोशल मीडिया)

रूजिरा से सीबीआई कल करेगी पूछताछ

वहीं रूजिरा से सीबीआई के अधिकारी कल पूछताछ करेंगे। रूजिरा ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर पूछताछ के लिए कल अधिकारियों को अपने घर पर आने का आग्रह किया था।

सीबीआई ने उनके आग्रह को स्वीकार कर लिया है। 23 फरवरी को सीबीआई के अधिकारी उनके घर पर पूछताछ करने के लिए आयेंगे।

ममता परिवार पर संकटः चुनाव से पहले कोयला चोरी केस में फंसा, CBI पर भड़की CM

कोल स्कैम में फरार चल रहा विनय मिश्रा अभिषेक बनर्जी का करीबी

वर्ष 2020 के नवंबर माह में भारत-बांग्लादेश सीमा पर कोयल की तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ था। इस मामले में गिरफ्तार इनामुल हक के तार यूथ टीएमसी के नेता विनय मिश्रा तक पहुंचे थे।

जिसके बाद इस मामले में विनय मिश्रा को सर्कुलर नोटिस दिया गया है लेकिन वह काफी समय से फरार चल रहे हैं। विनय मिश्रा और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी दोनों एक दूसरे के बेहद करीबी माने जाते हैं।

इस वजह से अभिषेक की पत्नी और साली जांच के घेरे में

इस केस की जांच में सीबीआई को कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी है, जिसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा और बहन का नाम सामने आया है।

सीबीआई के मुताबिक रुजिरा और मेनका के खाते में कुछ संदिग्ध लेन देने हुए हैं, जिसके बारे में सीबीआई जानकारी लेना चाहती है।

ABHSHEK कोल स्कैम: अभिषेक बनर्जी की साली मेनका के घर पहुंची CBI, जानें आज का अपडेट(फोटो:सोशल मीडिया)

अभिषेक बनर्जी ने दी सफाई

वहीं सीबीआई की ओर से दिए गए समन के बाद टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इस तरह के नोटिस से वह बिल्कुल भी डरने वाले नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सत्ता में आने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है लेकिन बंगाल की जनता उनके साथ है। वह नोटिस मिलने से से बिल्कुल भी परेशान नहीं हैं।

पीएम मोदी बंगाल मेंः असम में भी भरेंगे हुंकार, दोनों चुनावी राज्यों को देंगे कई सौगातें

रविवार को पूछताछ करने अभिषेक के घर पहुंची थी सीबीआई

गौरतलब है कि कोल स्कैम मामले में जांच को लेकर सीबीआई रविवार को अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची थी लेकिन उस समय घर पर न तो रुजिरा मौजूद थीं और न ही मेनका।

यही कारण है कि सीबीआई कल रुजिरा से पूछताछ नहीं कर सकी थी। ऐसे में जानकारी मिल रही है कि आज एक बार फिर सीबीआई अभिषेक बनर्जी के घर पर जा सकती है। कोयला घोटाले में पत्नी रुजिरा और उनकी बहन मेनका से पूछताछ कर सकती है।

बंगाल में पेट्रोल-डीजल सस्ताः टैक्स घटाकर ममता ने BJP को घेरा, मोदी पर टिकी नजर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story