×

Coal Scam: ED की पूछताछ से पहले ममता बनर्जी के भतीजे ने कहा-लगा लूंगा फांसी

पश्चिम बंगाल में एक कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सांसद अभिषेक बनर्जी से ईडी आज पूछताछ करेगी। अभिषेक ने कहा कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 Sep 2021 3:24 AM GMT
ED question MP Abhishek Banerjee on coal scam today
X

सांसद अभिषेक बनर्जी। (Soclal Media)

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में एक कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में टीएमसी महासचिव और डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी से ईडी आज पूछताछ करेगी। पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे। दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले अभिषेक ने कहा कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। हालांकि अभिषेक बनर्जी कितना बजे पेश होंगे इस संबंध में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेन-देन में उनकी संलिप्तता को साबित कर दे, तो वह खुद को फांसी पर लटका लेंगे। कोयला घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने के लिए नई दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर बनर्जी ने भाजपा पर राज्य विधान सभा चुनाव हारने के बाद राजनीतिक प्रतिशोध में शामिल होने का आरोप लगाया।

ED के सामने होगी पेशी

तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा, जैसा कि मैंने नवंबर में जनसभाओं में जो कहा था कि मैं दोहराता हूं कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी 10 पैसे के भी किसी अवैध लेन-देन में मेरी संलिप्तता साबित कर सकती है, तो सीबीआई या ईडी जांच की कोई आवश्यकता नहीं होगी, मैं मंच पर खुद को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका लूंगा। पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले (Coal Scam Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को आज यानी 6 सितंबर को नई दिल्ली में जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए तलब किया गया है।

रुजिरा और अभिषेक दोनों को नोटिस

बनर्जी ने अपने आपको पाक-साफ बताते हुए कहा कि मैं किसी भी तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मामला कोलकाता का होने के बावजूद उन्हें नई दिल्ली बुलाया गया। बनर्जी ने आरोप लगाया कि चुनाव हारने और तृणमूल कांग्रेस (TMC) से राजनीतिक रूप से निपटने में नाकाम रहने के बाद बीजेपी (BJP) अब बदला लेना चाहती हैं।

बता दें, अभिषेक और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को ईडी की ओर से कोल ब्लॉक आवंटन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर समन जारी किया गया। रुजिरा ने कोलकाता में ही पूछताछ करने के लिए अपील की है। वहीं, अभिषेक को छह सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story