×

Kolkata Riots: कोलकाता के कई हिस्सों में सांप्रदायिक हिंसा, बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी पर बोला हमला

Kolkata Riots: कुछ उपद्रवियों ने देर रात एकबालपुर पुलिस स्टेशन को घेर लिया और वहां तोड़फोड़ करने लगे। हिंसा की खबर सामने आने के बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Oct 2022 10:12 AM GMT
Communal Violence in Kolkata
X

कोलकाता के कई हिस्सों में सांप्रदायिक हिंसा (photo: social media )

Kolkata Riots: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक हिंसा होने की खबर सामने आई है। कोलकाता के मोमिनपुर इलाके में रविवार रात समुदायों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई। जो बाद में हिंसात्मक टकराव में तब्दील हो गया। हिंसा की आग आसपास के इलाके में भी फैल गई। पूरे इलाके में तनाव पसरा हुआ है। बम फोड़ने और पत्थरबाजी की घटनाएं भी हुई है। कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई है।

कुछ उपद्रवियों ने देर रात एकबालपुर पुलिस स्टेशन को घेर लिया और वहां तोड़फोड़ करने लगे। हिंसा की खबर सामने आने के बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अभी तक पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से हिंसा किस कारण से हुआ, इसे लेकर कोई बयान नहीं आया है। वहीं, विपक्षी बीजेपी इसे लेकर ममता सरकार पर हमलावर हो गई है।

केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग

नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाते हुए पश्चिम बंगाल में लॉ एंड ऑर्डर को संभालने के लिए तत्काल केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग है। उन्होंने इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखा है।

हिंदुओं को बनाया जा रहा है निशाना

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद डॉ सुकांत मजूमदार ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैला डिपो, मोमिनपुर में अपना त्योहार मनाते हुए आज शांतिपूर्ण समुदाय द्वारा हिंदुओं की बाइक और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। हमेशा की तरह, सीएम उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं और उन्हें खुली छूट दे रहे हैं। उन्होंने घटना का वीडियो भी पोस्ट किया है।

वहीं, अपने एक और ट्वीट में मजूमदार ने कहा कि कोलकाता पोर्ट के मयूरभंज में हिंदू पलायन कर रहे हैं। उनके घरों पर हमले हो रहे हैं। पुलिस चुपचाप देख रही है। कानून व्यवस्था नहीं है। स्थिति गंभीर है मगर सरकार केवल मूकदर्शक बनी हुई है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story