×

बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे

आज सीएम ममता पर हुए कथित हमले को लेकर टीएमसी सांसद काली पट्टी बांधकर चुनाव आयोग से मिलने पहुंचे। टीएमसी ने उनसे हाई लेवल कमेटी से जांच कराने की मांग की है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 11:31 AM GMT
बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे
X
नंदीग्राम से बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने आज अपना नामांकन भरा। यहां उनका सीधा मुकाबला सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। जिन नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है।

उनमें सोनिया गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे दिग्गज नेताओं का नाम भी शामिल है।

कांग्रेस पार्टी बीजेपी और टीएमसी दोनों पर जोरदार हमला बोल रही है। बंगाल में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी पीएम मोदी की हाल ही में हुई बंगाल की रैली और ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेकर भी तंज कस चुके हैं।

अब बंगाल में भाजपा को घेरने की तैयारी, किसान नेता आज से खोलेंगे मोर्चा

congress-party-flag बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारक ये 30 नेता

सोनिया गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, कैप्टन अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल, कमलनाथ, अधीर रंजन चौधरी, बीके हरि प्रसाद, सलमान खुर्शीद, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, अब्दुल मन्नान, प्रदीप भट्टाचार्य, दीपा दासमुंशी, एएच खान चौधरी, अभिजीत मुखर्जी, दीपेंद्र हुड्डा, अखिलेश प्रसाद सिंह, रामेश्वर ओराओं, आलमगीर आलम, मोहम्मद अजहरुद्दीन, पवन खेड़ा और बीपी सिंह।

INC बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची, लिस्ट देखकर चौंक जाएंगे (फोटो:सोशल मीडिया)

आज दिन भर बंगाल में क्या-क्या हुआ?

नंदीग्राम से बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने आज अपना नामांकन भरा। यहां उनका सीधा मुकाबला सीएम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से है। दो दिन पहले ही ममता बनर्जी ने यहां से अपना नामाकंन किया था, जिसके बाद वो एक हमले का शिकार हो गई थीं।

वहीं आज सीएम ममता पर हुए कथित हमले को लेकर टीएमसी सांसद काली पट्टी बांधकर चुनाव आयोग से मिलने पहुंचे। टीएमसी ने उनसे हाई लेवल कमेटी से जांच कराने की मांग की है।

सीएम ममता बनर्जी की तबीयत में सुधार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत स्थिर है। एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि ममता बनर्जी को रात में अच्छी नींद आई।

उन पर उपचार का अच्छा असर हो रहा है। अभी तक के इलाज में संतोषजनक प्रगति देखने को मिली है। आज उनके बाएं पैर पर लगाया गया अस्थायी प्लास्टर काटकर देखा जाएगा कि चोट ठीक हुई है या नहीं।

इसके अलावा अन्य जांच भी की जाएंगी। डॉक्टरों के मुताबिक उनके बाएं पैर के टखने की सूजन घट रही है। अब उन्हें गर्दन, कंधे और कमर में ज्यादा पेन नहीं हो रहा है।

स्टार्स की राजनीतिः दक्षिण से पश्चिम बंगाल पहुंची, मिथुन से पहले ये सभी रहे सक्रिय

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वे व्हीलचेयर का इस्तेमाल भी कर पाएंगी सीएम

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत स्थिर है। डॉक्टरों का कहना है कि उनके स्वास्थ्य में संतोषजनक प्रगति हुई है।

सरकारी अस्पताल एसएसकेएम के डॉक्टरों ने बताया कि बनर्जी को रात में अच्छी नींद आई। उन पर उपचार का अच्छा असर हो रहा है।

डॉक्टर ने ये भी कहा कि जैसी चोटें सीएम को लगी हैं, ऐसी परिस्थिति में पेशेंट को हम तीन से चार हफ्ते तक आराम के लिए कहते हैं। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वे व्हीलचेयर का इस्तेमाल भी कर पाएंगी।

बंगाल में दो पूर्व IPS मे होगी टक्कर, नंदीग्राम के साथ इस सीट पर भी सबकी निगाहें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story