×

कोरोना का कहर: बंगाल में हर घंटे 717 हुए संक्रमित, 2 उम्मीदवारों की मौत

बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के रिकॉर्ड 3.80 लाख नए केस मिले हैं। जबकि इस दौरान 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 29 April 2021 2:55 AM GMT (Updated on: 29 April 2021 3:14 AM GMT)
कोरोना का कहर: बंगाल में हर घंटे 717 हुए संक्रमित, 2 उम्मीदवारों की मौत
X

रोती महिला (फोटो- न्यूजट्रैक)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बीते कुछ दिनों भारत में रोजाना 3 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। जकि हजारों की संख्या में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। बात की जाए बीते 24 घंटे के आंकड़ों की तो इस दौरान कोरोना के रिकॉर्ड 3.80 लाख नए केस (Covid-19 News Cases) दर्ज किए गए हैं।

एक दिन 3,646 लोगों की मौत हो गई है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 24 घंटे में भारत में पहली बार 3 हजार से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। हालांकि थोड़ा राहत की बात ये है कि इस दौरान करीब 2.70 लाख मरीज इस बीमारी से रिकवर हुए हैं। इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को 2.62 लाख मरीजों ने कोरोना को मात दी थी।

महामारी के बढ़ते कहर से कई राज्यों की हालत बहुत बुरी हो चुकी है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी जैसे राज्यों की है। इन राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और मृतकों की संख्या में भी भारी इजाफा देखने को मिल रहा है

मृतक को दफनाते युवक (फोटो- न्यूजट्रैक)

महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 985 मौत दर्ज

बात करें महाराष्ट्र (Maharashtra) की तो ये राज्य कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां पर बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) के 63309 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि इस दौरान रिकॉर्ड 985 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। राज्य में अब तक 44,73,394 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) के बाद भी मामलों में काफी उछाल देखा जा रहा है, जिसके बाद लॉकडाउन (Lockdown Extended) को बढ़ाने की आशंका जताई जा रही है।

इस बारे में बताते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि 30 अप्रैल तक जो लॉकडाउन लागू किया गया था, मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों द्वारा उसे बढ़ाने पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा कि राज्य में 15 दिनों तक तो लॉकडाउन का विस्तार जरूर किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए हमे जितनी वैक्सीन चाहिए नहीं मिल रही है।

कोरोना जांच कराते लोग (फोटो- न्यूजट्रैक)

बंगाल में हर घंटे मिले 717 नए संक्रमित

वहीं, दूसरी ओर चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां पर हर तीसरे व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। बीते 24 घंटे में बंगाल में 17,207 नए मरीज मिले हैं, जबकि 77 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवाई है। यानी बीते 24 घंटे में बंगाल में हर घंटे 717 नए संक्रमित मिले हैं और हर घंटे में तीन की मौत हुई है।

दो उम्मीदवारों की कोरोना से मौत

यही नहीं यहां कोरोना की चपेट में आकर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार काजल सिन्हा का निधन हो गया। काजल सिन्हा की पत्नी ने पति की मौत के लिए चुनाव आयोग और सुदीप जैन को दोषी ठहराया है। वहीं, मार्च में BJP में शामिल हुए टीएमसी के पूर्व विधायक गौरी शंकर दत्ता का भी आज कोरोना से निधन हो गया।

किस राज्य में मिले कितने संक्रमित

कोरोना के आंकड़े (फोटो- सोशल मीडिया)


कोरोना आंकड़े (फोटो- सोशल मीडिया)


कोरोना संक्रमितों और मृतकों का आंकड़ा (फोटो- सोशल मीडिया)


Shreya

Shreya

Next Story