×

बंगाल में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले-'मोदी मजबूर पीएम नहीं, बल्कि मजबूत पीएम हैं' 

चुनाव आयोग के उपायुक्त इलेक्शन की तैयारियों को लेकर आज केंद्रीय चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों के ऐलान का काउंटडाउन अब शुरू हो गया है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Feb 2021 11:34 AM GMT
बंगाल में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले-मोदी मजबूर पीएम नहीं, बल्कि मजबूत पीएम हैं 
X
विधानसभा चुनाव के लिहाज से पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों(असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी) के लिए शुक्रवार का दिन बेहद अहम है।

मिदनापुर: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

रक्षामंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हमारी रैलियों में लोग भारी संख्या में एकत्र हो रहे हैं, यह दर्शाता है कि राज्य के लोगों ने ममता दीदी को हटाने और भाजपा को लाने का मन बना लिया है।

राजनाथ ने कहा कि टीएमसी ने लोगों के ऊपर राजनीति को रखा है, यही कारण है कि वह राज्य में केंद्र की योजनाओं को लागू करने की अनुमति नहीं देते हैं।

Rajnath Singh बंगाल में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले-'मोदी मजबूर PM नहीं, बल्कि मजबूत पीएम हैं' (फोटो:सोशल मीडिया)

मोदी मजबूर पीएम नहीं, बल्कि मजबूत पीएम हैं: राजनाथ

उन्होंने कहा ‘मुझे नहीं मालूम कि ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जन धन खाते खोलने की परमिशन दी है या नहीं, लेकिन यह योजना तब लाई गई थी जब हमारे पूर्व पीएम राजीव गांधी ने कहा था कि जब उन्होंने 100 पैसे भेजे थे, तो लोगों को 14 पैसे मिले थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कहना है कि वह मजबूर पीएम नहीं, बल्कि मजबूत पीएम हैं, और यह सुनिश्चित किया कि पूरे 100 पैसे लोगों तक पहुंचे।’ इस दिशा में हमारी सरकार लगातार काम भी कर रही है।

उन्होंने ये भी कि हम सरकार जाति और धर्म के आधार पर नहीं बल्कि न्याय और मानवता के आधार पर चलाएंगे। 'सभी के लिए न्याय और किसी का तुष्टिकरण नहीं' यह हमारा सिद्धांत होगा।

बंगाल में सुरक्षा बढ़ी: खतरे मेँ कई दिग्गज BJP नेता, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान

विधानसभा चुनाव के लिहाज से पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों(असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी) के लिए शुक्रवार का दिन बेहद अहम है। आज निर्वाचन आयोग के उपायुक्त डॉ. सुदीप जैन बंगाल चुनाव की तैयारियों को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

जिसके बाद से माना ये जा रहा है कि पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है।

बता दें कि गुरुवार को सुदीप जैन ने बंगाल के अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था, कोरोना संकट और चुनावी तैयारियों की जानकारी लेने के लिए बैठक की थीं।

BJP-TMC बंगाल में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले-'मोदी मजबूर PM नहीं, बल्कि मजबूत पीएम हैं' (फोटो:सोशल मीडिया)

भारत बंद Live: पेट्रोल-डीजल और GST पर व्यापारियों का हल्लाबोल, नहीं दिखा असर

पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों के ऐलान का काउंटडाउन शुरू

इस दौरान अधिकारियों ने चुनाव आयोग के उपायुक्त डॉ. सुदीप जैन को चुनाव संबंधी अपने कुछ खास सुझाव भी दिए थे।

जिसके बाद से चुनाव आयोग के उपायुक्त इलेक्शन की तैयारियों को लेकर आज केंद्रीय चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। पांच राज्यों के चुनाव की तारीखों के ऐलान का काउंटडाउन अब शुरू हो गया है।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story