×

दुर्गा पूजा: पंडाल में दिखेगी 10 हाथों वाली ममता दीदी की प्रतिमा, BJP ने किया विरोध

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मूर्ति इस बार दुर्गा पूजा पंडाल में दिखाई देगी। इसको लेकर बीजेपी ने विरोध किया है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Sep 2021 1:51 PM GMT
Mamata Banerjee statue seen in durga puja pandal
X

पंडाल में दिखेगी 10 हाथों वाली ममता दीदी की प्रतिमा (social media)

पश्चिम बंगाल में अभी से ही दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार दुर्गा पंडाल में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मूर्ति भी दिखाई देने वाली है। इसको लेकर बीजेपी ने विरोध किया है। बीजेपी ने कहा है कि यह घृणास्पद है और राज्य के हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला है। ममता बनर्जी की इस मूर्ति को बनाने वाले आर्टिस्ट मिंटू पाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर तैयार कर रहे हैं।

ऐसी है ममता बनर्जी की मूर्ति

  • मिंटू पाल ममता बनर्जी की 10 हाथ वाली मूर्ति तैयार कर रहे हैं। मूर्ति के बहाने ममता बनर्जी के कार्यकाल में 10 योजनाओं के बारे में बताया जाएगा।
  • ममता बनर्जी के हाथों में दुर्गा देवी की तरह शस्त्र नहीं बल्कि कन्याश्री, स्वास्थ्य साथी, रूपाश्री जैसी स्कीमें दिखाई जाएंगी।
  • मूर्ति को सीएम ममता बनर्जी जैसी ही साड़ी का कलर दिया है और पैरों में चप्पल पहनाए हैं।

ममता बनर्जी की मूर्ति को लेकर विवाद नहीं होना चाहिए

आर्टिस्ट मिंटू ने बताया कि ममता बनर्जी की इस मूर्ति पर किसी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे पहले भी कई नेताओं की मूर्ति तैयार की गई है। उन्होंने आगे बताया की ममता बनर्जी की इस मूर्ति की पूजा नहीं की जाएगी, इसे सिर्फ पंडाल में रखा जाएगा, ताकि लोग देख सकें।

ममता दीदी की कई तस्वीरें और विडियोज देखे

मिंटू ने आगे कहा कि, ममता बनर्जी ने अपनी योजनाओं के जरिए कई समस्याओं को जड़ से खत्म कर रही हैं। उन्होंने इस मूर्ति को बनाने के लिए फायबर ग्लास का इस्तेमाल किया है। मिंटू आगे बताते हैं कि मूर्ति को बनाने के लिए उन्होंने ममता बनर्जी की बहुत सारी तस्वीरें और विडियोज देखे।

बीजेपी ने किया विरोध

ममता बनर्जी की मूर्ति बनने के फैसले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को हराने वाले बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि इससे पता चलता है कि उनका अहंकार कितना हो गया है। वहीं, बीजेपी की आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि, 'बंगाल चुनाव के बाद हुई जघन्य हिंसा के बाद ममता बनर्जी को देवी दिखाना घृणा पैदा करने वाला है क्योंकि उनके हाथ निर्दोष बंगालियों के खून से सने हैं'।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story