×

घर पर EVM: चुनावों के बीच मचा हड़कंप, सस्पेंड हुए अधिकारी

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनावों के बीच ईवीएम(एवं) को लेकर लगातार विवाद जारी है।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 6 April 2021 4:53 AM GMT
घर पर EVM: चुनावों के बीच मचा हड़कंप, सस्पेंड हुए अधिकारी
X
फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनावों के बीच ईवीएम(एवं) को लेकर लगातार विवाद जारी है। ऐसे में आज तीसरे चरण के मतदान के लिए पश्चिम बंगाल की ३१ सीटों के लिए वोटिंग सुबह ७ बजे से चल रही है। वोटिंग के दौरान पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट बरामद हुई है। जिसके चलते चुनाव आयोग ने इस मामले में सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। इस बारे में चुनाव आयोग ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह आरक्षित ईवीएम थी, जिसे अब चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है। इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सभी के खिलाफ गंभीर कार्रवाई

हावड़ा के उलुबेरिया में टीएमसी नेता के घर ईवीएम व वीवीपैट मिली है। जिसके बाद सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने इस बारे जानकारी दी है कि वहां के सेक्टर अधिकारी (Sector 17, AC 177) तपन सरकार को निलंबित कर दिया गया है। आयोग ने कहा है कि यहां जो ईवीएम व वीवीपैट मिली थी, उसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है। सभी के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की जाएगी।


हालांकि चुनाव आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के नेता का नाम नहीं बताया है, जिसके यहां से ईवीएम मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और पीपीपैट मिला है।

आखिरी चरण के मतदान

दूसरी तरफ दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर से भाजपा उम्मीदवार दीपक हलदर ने टीएमसी पर आरोप लगाया है। आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि टीएमसी के गुंडे बूथ संख्या 180, 143 (दगिरा बडुलडंगा) पर लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मैंने चुनाव आयोग के अधिकारियों से शिकायत की है।

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान हो रहे हैं। बंगाल समेत पांच राज्यों की 475 सीटों पर वोटिंग के साथ कई राजनीतिक दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जायेगी। असम में आखिरी चरण के मतदान हो रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के तहत वोटिंग होनी है। बता दें, मतों की गिनती 2 मई 2021 को होगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story