West Bengal: बीरभूम में कोयला खदान में धमाका, सात मजदूरों की मौत

West Bengal: बीरभूम जनपद में सोमवार को एक कोयला खदान में जबरदस्त धमाका हो गया। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 7 Oct 2024 8:21 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2024 8:58 AM GMT)
west bengal news
X

बीरभूम में कोयला खदान में धमाके में सात मजदूरों की मौत (सोशल मीडिया)

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जनपद में सोमवार को एक कोयला खदान में जबरदस्त धमाका हो गया। धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा कि इस भीषण धमाके में सात मजदूरों की मौत हो गयी है। वहीं कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस राहत व बचाव कार्य में जुट गयी है। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि अभी तक धमाके के होने के वजह का पता नहीं चल सका है।

कोयला खदान में हुए इस भीषण धमाके के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार सुबह भदुलिया ब्लॉक में स्थित एक कोयला खदान में हुई है। धमाके के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

पत्थर खदान में भी हुआ था हादसा

बीरभूम जनपद के ही नलहाटी थाना क्षेत्र के महेश गुड़िया गांव में स्थित पत्थर खदान में भी हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गयी थी। यहां पत्थर तोड़ने के दौरान खदान में धसान हो गयी। इस भीषण घटना में तीन श्रमिकों की मौत हो गयी थी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story