×

पीएम मोदी ने ममता की ली चुटकी, कहा- दीदी कूल, TMC जनता के लिए शूल

पीएम ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, "ममता दीदी को "जय श्री राम" के नारे लगाने में समस्या है।"

Chitra Singh
Published on: 1 April 2021 11:00 AM GMT (Updated on: 1 April 2021 11:03 AM GMT)
पीएम मोदी ने ममता की ली चुटकी, कहा- दीदी कूल, TMC जनता के लिए शूल
X

पीएम मोदी ने ममता की ली चुटकी, कहा- 'दीदी कूल, TMC जनता के लिए शूल (photo- social media)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयनगर पहुंचे, जहां उन्होंने 'स्क्रू ढीला है' वाली टिप्पणी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को करारा जवाब दिया है। जयनगर में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "अब, मैं दीदी को यह कहते हुए सुन रहा हूँ - 'कूल, कूल'। दीदी, तृणमूल शांत नहीं है, यह एक 'शूल' है। तृणमूल एक 'शूल' है जिसने बंगाल के लोगों को असहनीय पीड़ा दी।"

रैली में पीएम ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

बता दें कि नंदीग्राम के सोना चुरा में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था, "चुनाव के दौरान अपने वोट शांति से डाले। ध्यान रहे, 'कूल कूल तृणमूल, थंडा थंडा कूल कूल, वोट पेबा जोडा फूल'। 48 घंटे के लिए अपना दिमाग ठंडा रखें।" दीदी के इस बयान पर पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब, मैं दीदी को यह कहते हुए सुन रहा हूँ - 'कूल, कूल'। दीदी, तृणमूल शांत नहीं है, यह एक 'शूल' है। पीएम मोदी ने कहा, "पहले चरण के मतदान के बाद दीदी की हताशा बढ़ी है। उसने मदद के लिए देश के कई नेताओं को पत्र लिखा। दीदी उन लोगों से समर्थन मांग रही हैं, जिन्हें वह बाहरी और पर्यटक मानते हैं और बैठक के लिए समय नहीं दिया।"

"जय श्री राम" पर बोलें पीएम

रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, "ममता दीदी को "जय श्री राम" के नारे लगाने में समस्या है, उन्हें दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन में भी समस्या थी, बंगाल को इनके बारे में पता है। अब दीदी को 'तिलक' और केसरिया कपड़ों से समस्या है। दीदी के लोग अब 'चोटियों' वाले लोगों को 'रस' कह रहे हैं।" जयनगर में पीएम मोदी ने ममता दीदी पर निशाना साधते हुए कहा, "ममता दीदी के पास 'जय श्री राम' के नारे के मुद्दे हैं। पूरा बंगाल इसे जानता है। दीदी के पास दुर्गा मूर्ति विसर्जन के मुद्दे हैं। पूरा बंगाल इसे जानता है। दीदी को अब सिंदूर और केसर के कपड़े की समस्या है। दीदी के आदमी अब चोथलवालों को रक्शा कहते हैं।"

पीएम ने सोवा मजुमदार को किया याद

उन्होंने कहा, "दीदी, अगर आप किसी को खुश करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने का पूरा अधिकार है। तुम मुझे गाली देना चाहते हो, मुझे गाली देते रहना। लेकिन मैं आपको लोगों की भक्ति और राम कृष्ण परमहंस, चैतन्य महाप्रभु और स्वामी विवेकानंद की पहचान का दुरुपयोग नहीं करने दूंगा।" पीएम मोदी ने सोवा मजुमदार को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "मैं बंगाल की बेटी सोवा मजुमदार जी को अपनी श्रद्धांजलि देना चाहूंगा। वह बंगाल की माताओं और बहनों की प्रतिनिधि थीं, जिन्हें टीएमसी के लोगों द्वारा प्रताड़ित किया गया था।"

बीजेपी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी- पीएम

पीएम मोदी ने कहा, "आज दूसरे चरण के मतदान के दौरान, लोग बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। हर जगह, केवल भाजपा है। बंगाल में भाजपा की लहर है।" उन्होंने आगे कहा, "कुछ हफ्ते पहले, बंगाल के लोग कह रहे थे कि बीजेपी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी। लेकिन पहले चरण में बीजेपी की मजबूत शुरुआत यह स्पष्ट करती है कि लोगों की आवाज़ को ईश्वर का आशीर्वाद मिला है। बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें भाजपा को मिलेगी।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story