×

Kolkata Nagar Nigam Election: कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव की तिथि तय, एसईसी ने गुरुवार को जारी एक अधिसूचना में कहा

Kolkata Nagar Nigam Election: राज्य चुनाव आयुक्त सौरव दास ने कहा कि केएमसी के चुनाव 19 दिसंबर को होंगे और 21 दिसंबर को मतगणना होगी।

Network

NetworkNewstrack NetworkRagini SinhaPublished By Ragini Sinha

Published on 25 Nov 2021 7:24 AM GMT

Kolkata Nagar Nigam date
X

कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव की तिथि की गई तय (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Kolkata Nagar Nigam Election: कोलकाता में राज्य चुनाव आयोग ने घोषणा की, कि केएमसी कोलकाता नगर निगम के चुनाव 19 दिसंबर को होंगे। जबकि निकाय के 144 वार्डों में हुए मतों की गिनती 21 दिसंबर को होगी। राज्य चुनाव आयुक्त सौरव दास ने कहा कि केएमसी के चुनाव 19 दिसंबर को होंगे और 21 दिसंबर को मतगणना होगी आज से आदर्श आचार संहिता लागू है और हमने अधिसूचना जारी कर दी है। बीते दिन भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने रविवार को राज्य उपाध्यक्ष प्रताप (State Vice President Pratap Banerjee) बना जी को पार्टी का आगामी कोलकाता नगर निगम (Kolkata Nagar Nigam) चुनाव प्रबंधन समिति का प्रभारी नियुक्त किया था। तब केएमसी (KMC) और हावड़ा नगर निगम (Howrah Municipal Corporation) के चुनाव के प्रस्तावित तारीख 19 दिसंबर तय कर दी गई थी लेकिन उस समय अधिसूचना जारी नहीं की गई थी।

भाजपा ने कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया

राज्य इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार (President Sukant Majumdar) ने अपने एक बयान में कहा कि राज्य उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी (State Vice President Pratap Banerjee) को भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की आगामी कोलकाता नगर निगम (Kolkata Nagar Nigam election) चुनाव प्रबंधन समिति का प्रभारी नियुक्त किया गया था। आपको बता दे भाजपा (Bjp) ने कलकत्ता उच्च न्यायालय ( kolkata High Court) का दरवाजा खटखटा कर सभी नगर निकायों के चुनाव एक ही दिन करवाने की मांग भी की थी हालांकि उच्च न्यायालय द्वारा अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है मामला अभी भी लंबित है। दरअसल, पश्चिम बंगाल की 112 नगर पालिका और निगमों को चलाने वाले निर्वाचित प्रतिनिधियों का 5 साल का कार्यकाल पिछले 2 साल में समाप्त हो गया।

केएमसी चुनाव 19 दिसंबर को होंगे

लेकिन कोरोना महामारी (Corona mahamari) की वजह से चुनाव नहीं हो सके यही कारण है कि निकायों का संचालन राज्य सरकार द्वारा नियुक्त प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक राज्य चुनाव आयोग द्वारा गुरुवार को जारी एक अधिसूचना में राज्य चुनाव आयुक्त सौरव दास ने कहा कि केएमसी चुनाव 19 दिसंबर को होंगे और मतगणना 21 दिसंबर को भी साथी आज से आचार संहिता भी लागू है राज्य चुनाव आयुक्त ने आगे कहा कि हमने अधिसूचना जारी कर दी है कोलकाता नगर निगम के चुनाव 19 दिसंबर को होंगे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story