×

टीएमसी के टिकट पर उपचुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, इस सीट से उतरेंगे मैदान में

Lok Sabha bypolls: शत्रुघ्न सिन्हा अब बिहार छोड़ पश्चिम बंगाल की राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने उतर रहे हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 13 March 2022 8:43 AM GMT
Shatrughan Sinha-Babul Supriyo
X

शत्रुघ्न सिन्हा-बाबुल सुप्रियो (photo : social media )

Lok Sabha bypolls: पूर्व भाजपा सांसद और मंत्री तथा कांग्रेस के टिकट पर पूर्व लोकसभा उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अब बिहार छोड़ पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने उतर रहे हैं। ऐसे में आ रही खबरों के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा अब आगामी 12 अप्रैल को होने वाले पश्चिम बंगाल उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के टिकट पर मैदान में उतरेंगे। शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता होने के साथ-साथ बीते लंबे अरसे से राजनीति में सक्रिय हैं। वह भाजपा के टिकट पर बिहार की पटना साहिब लोकसबह सीट से सांसद भी निर्वाचित हो चुके हैं।

आपको बता दें कि आगामी 12 अप्रैल को पश्चिक बंगाल की 4 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना सुनिश्चित हुआ है। इसी के मद्देनज़र आसनसोल (Asansol seat) लोकसभा से पूर्व सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के इस्तीफा देने के बाद से यह सीट खाली है। शत्रुघ्न सिन्हा अब इसी लोकसबह सीट से चुनावी मैदान में उतरने को तैयार हैं। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी Mamata Banerjee) ने स्वयं इस बात की आधिकारिक पुष्टि की है।

ममता बनर्जी का ट्वीट

ममता बनर्जी ने इस विषय में ट्वीट करते हुए लिखा कि-"अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की ओर से मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता श्री शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे।"

बाबुल सुप्रियो होंगे विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवार

2019 में भाजपा के टिकट पर आसनसोल से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद गायक से राजनेता बने बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अब बाबुल सुप्रियो को आगामी 12 अप्रैल को निर्धारित पश्चिम बंगाल उपचुनाव में बल्लीगंज (Ballygunge) विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इस मौके पर ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि-"पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक श्री बाबुल सुप्रियो बल्लीगंज से विधानसभा उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे। जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां- माटी- मानुष!"


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story