×

Mahua Moitra: 'किसी दिन ले लेंगी ममता बनर्जी की जगह', कवर पेज पर TMC MP महुआ मोइत्रा की फोटो, मचा बवाल

Mahua Moitra: फैशन मैग्जीन हार्पर्स की 'बाजार' के कवर पेज पर सांसद महुआ मोइत्रा की तस्वीर छपी हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Jun 2021 8:10 AM GMT
Photos of Mahua Moitra
X

ममता बनर्जी-महुआ मोइत्रा (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Mahua Moitra: टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की तीन तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। लोग इनकी तस्वीरों को देखते हुए कहा है कि जल्द ही महुआ मोइत्रा मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की जगह लेगी।

दरअसल, फैशन मैग्जीन हार्पर्स की 'बाजार' (Harper Bazaar India) के कवर पेज पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा की तस्वीर (Mahua Moitra photo) छपी हुई है। इस तस्वीर को संपादक स्मिता प्रकाश (Smita Prakash) ने शेयर किया है। इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा है, "नाइस"।

महुआ मोइत्रा की तस्वीर पर आए खूब सारे कमेंट्स

स्मिता प्रकाश के द्वारा शेयर की गई महुआ मोइत्रा की तस्वीर पर खूब सारे कमेंट्स आ रहे है। इस पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा है, " ममता बनर्जी को वृद्धाश्रम भेजकर वही उनकी जगह ले लेगी।" एक दूसरे यूजर ने लिखा है, "उच्च महत्वाकांक्षी महिला, शायद वह किसी दिन ममता की जगह लेंगी।"

तस्वीर पर फुटा यूजर्स का गुस्सा

वहीं कुछ लोग इस तस्वीर की आलोचना की है। एक यूजर ने कहा है, "झूठ फैलाओ। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को बदनाम करो। चुनिंदा आक्रोश में लिप्त, तथ्यों की अनदेखी। और ऐसे ही कौन बन जाते हैं एनजीओ के चहेते। मैग्जीन अक्सर विदेशी पैसे से फ़ंड करती है। पर देश जानता है।" एक अन्य यूजर ने महुआ की आलोचना करते हुए लिखा है, "इनकी भाषा भी बाजार वाली ही है। अगर यही शब्द इनके लिए प्रयोग किया जाए तो महिला सशक्तिकरण खतरे में पड़ जायेगा।"

मैग्जीन पर छपी महुआ मोइत्रा की तस्वीर (फोटो- @smitaprakash ट्विटर)

इनके लिए एक शब्द है। बाज़ारू भाषा।" जबकि दूसरे यूजर ने राज्यपाल को अपशब्द कहने वाले मुद्दे को उठाते हुए लिखा है, "शानदार, जो राज्यपाल को 'अंकल जी' कहती हैं, गालियां देती हैं और यहां तक कि नेशनल टीवी पर अंगुली दिखाती हैं, उन्हें यूं प्रमोट किया जा रहा है।" ऐसे कई यूजर्स जो महुआ के इस तस्वीर की आलोचना की है और कहा है, "उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के लिए अपशब्द इस्तेमाल किए थे, फिर भी उन्हें हीरो बना दिया गया।"

कौन है महुआ मोइत्रा (Who is Mahua Moitra)

बताते चलें कि महुआ मोइत्रा बंगाल के कृष्णानगर से लोकसभा सांसद है। उन्होंने 2019 में भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) पार्टी सदस्य के रूप में भारतीय आम चुनाव जीता था। वहीं कुछ सालों से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर कार्यभार संभाला है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story