×

ममता बनर्जी ने ली बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बनीं CM

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 May 2021 6:21 AM GMT
ममता बनर्जी ने ली बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार बनीं CM
X

ममता बनर्जी  (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली जबरदस्त जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज यानी बुधवार को राजभवन में मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ली है। अब बंगाल की सत्ता एक बार फिर से उनके हाथों आ गई है। कोलकाता स्थित राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है।

बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की स्थिति को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सादगी से आयोजित किया गया। ममता बनर्जी ने आज अकेले ही शपथ ली है। उनके साथ किसी अन्य मंत्री ने शपथ नहीं ली है। इस दौरान मंच पर केवल ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ ही नजर आए।

ये लोग भी समारोह में रहे मौजूद

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए किसी भी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री या राजनेता को नहीं बुलाया गया। टीएमसी की ओर से केवल ममता बनर्जी ने ही शपथ ली है। बाद में उनकी कैबिनेट के अन्य मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं, टीएमसी सूत्रों के हवाले से पता चला है कि शपथ ग्रहण समारोह में ममता के भांजे व टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और टीएमसी नेता फिरहाद हाकिम भी उपस्थित रहे।

ममता बनर्जी-जगदीप धनखड़ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बताया ये भी जा रहा है कि शपथ ग्रहण करने के बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

TMC को मिली थी प्रचंड जीत

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने प्रचंड जीत हासिल की है। टीएमसी के खाते में 292 सीटों में से 213 सीटें आई हैं। इसी के साथ लगाकर तीसरी बार पार्टी सत्ता में आ गई है। वहीं, भाजपा को महज 77 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है।

Shreya

Shreya

Next Story