×

बिना व्हीलचेयर के नजर आईं ममता, बोलीं- अब डबल इंजन नहीं, डबल सेंचुरी की सरकार चलेगी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में मिली जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि हम इसके लिए बंगाल के लोगों के आभारी हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 May 2021 4:08 PM GMT
Mamta Banerjee
X
ममता बनर्जी (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा के मंसूबों को पूरी तरह ध्वस्त करने के बाद ममता बनर्जी ने कहा है कि अब बंगाल में डबल इंजन नहीं बल्कि डबल सेंचुरी की सरकार चलेगी। करीब 53 दिनों बाद ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर नहीं बल्कि अपने पैरों पर खड़ी दिखीं।

उन्होंने कहा कि टीएमसी ने बहुत बड़ी जीत हासिल की है मगर यह वक्त जश्न मनाने का नहीं है। जब कोरोना महामारी खत्म होगी तब हम इस बड़ी जीत का जश्न मनाएंगे। जीत की खुशी में उन्होंने काली मंदिर जाकर मत्था भी टेका।

बड़ी जीत का था भरोसा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में मिली जीत को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि हम इसके लिए बंगाल के लोगों के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमेशा कहा करते थे कि भाजपा 200 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी मगर मैंने पहले ही 221 सीटों का लक्ष्य तय कर रखा था। यही कारण था कि मैं भी यह कह रही थी कि हम दो सौ के पार जाएंगे।


बंगाल के लोगों ने हमारी उम्मीदों को पूरा करते हुए पार्टी को 200 से ज्यादा सीटें दे दी है और अब बंगाल में डबल इंजन नहीं बल्कि डबल सेंचुरी की सरकार चलेगी। उन्होंने पार्टी को मिली भारी जीत को बंगाल और बंगाल के लोगों की जीत बताया। उन्होंने कहा कि खेला होबे और जय बांग्ला जैसे नारों ने चुनाव में काफी असर दिखाया है और टीएमसी को जीत दिलाने में मदद की है।

पहले कोरोना से जंग, बाद में मनेगा जश्न

टीएमसी मुखिया ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता इस जीत का जश्न मनाने के लिए बेकरार हैं मगर हम सभी से कहना चाहते हैं कि हम अभी इस ऐतिहासिक जीत का कोई जश्न नहीं मनाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह भी काफी छोटा आयोजित किया जाएगा क्योंकि हमें अभी कोरोना से जंग लड़नी है। जनता इस समय तकलीफ में है और हमें उस तकलीफ को दूर करने के लिए जुटना है।

बंगाल में सबको फ्री वैक्सीन

उन्होंने एक बार फिर कहा कि बंगाल के हर व्यक्ति को श्री वैक्सीन फ्री जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री से फिर अपील की कि बंगाल को फ्री वैक्सीन दी जाए। उन्होंने कहा कि अगर यह नहीं किया गया तो मैं गांधी प्रतिमा के समक्ष बैठकर विरोध जताऊंगी और पूरे देश के लिए फ्री वैक्सीन मांगूंगी।

चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने ममता पर व्हीलचेयर पर बैठकर लोगों की सहानुभूति बटोरने का आरोप लगाया था। भाजपा का आरोप था कि सहानुभूति में लोगों का वोट पाने के लिए ही ममता नाटक कर रही हैं। ममता बनर्जी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि मैं अब व्हीलचेयर पर नहीं हूं मगर अभी भी एंकलेट पहन कर ही चल रही हूं।


नंदीग्राम के बारे में ना करें फिक्र

नंदीग्राम के चुनाव नतीजों को लेकर जारी सस्पेंस के बीच ममता ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है। नंदीग्राम के लोग जो भी फैसला करेंगे वह मुझे स्वीकार है। मैंने नंदीग्राम के लोगों के लिए संघर्ष किया है। हमने 221 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाई है और भाजपा को चुनाव कराने में कामयाबी हासिल की है। बंगाल में मिली यह चुनावी जीत बहुत बड़ी कामयाबी है।

विपक्ष के नेताओं ने दी ममता को बधाई

दूसरी ओर विपक्षी दलों की ओर से ममता बनर्जी को लगातार बधाई संदेश मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे जुझारू ममता बनर्जी और टीएमसी के समर्पित कार्यकर्ताओं की जीत बताया है। उन्होंने कहा कि जनता ने दीदी ओ दीदी के कटाक्ष का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

शिवसेना में ममता बनर्जी को बंगाल की शेरनी बताते हुए कहा कि बंगाल में ममता को हराना आसान काम नहीं है। उन्होंने कहा कि ममता की जीत ने साफ संदेश दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह अजेय नहीं है। उन्हें भी हराया जा सकता है। एनसीपी के नेता शरद पवार और राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस बड़ी जीत के लिए ममता बनर्जी को बधाई दी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story