×

West Bengal Fire: दार्जिलिंग के नक्सलबाड़ी बाजार में सुबह-सुबह लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौजूद

West Bengal Fire: आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। मौके पर दमकल विभाग की छह गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंची।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Oct 2023 5:11 AM GMT
West Bengal Fire
X

West Bengal Fire  (photo: social media )

West Bengal Fire: दुर्गा पूजा पश्चिम बंगाल में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दौरान बाजार में काफी रौनक रहती है। दार्जिलिंग के नक्सलबाड़ी बाजार में भी ऐसी ही चहल-पहल थी। लेकिन आज सुबह तड़के यहां लगी भीषण आग ने बाजार की रौनक को गायब कर दिया है। इस आग की चपेट में अब तक बाजार के कई दुकान आ चुके हैं, जिनमें रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो चुका है।

आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मौके पर दमकल विभाग की छह गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंची। आग बुझाने में दमकल कर्मियों की मदद स्थानीय नागरिकों ने भी की। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। आग की जद में आए इमारतों से लोगों को निकाला जा रहा है।

घनी बस्ती होने के कारण आसपास के मकानों को भी खाली कराया जा रहा है। इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। लोकल लोगों ने बताया कि सुबह जिस वक्त आग लगी उस समय दुकान बंद थे और लोग सो रहे थे। अचानक आग की लपटों से उनकी नींद खुली और जब वे अपने घरों से निकले तो मंजर था। उन्होंने फौरन इसकी सूचना स्थानीय पुलिस थाने को दी।


आग की लपटों के बीच धमाके की आवाज आई

आग की वजह के बारे में फिलहाल स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मियों को आशंका है कि दुकान में रखे किसी ज्वलनशील पदार्थ में आग लगी होगी, जिसके कारण आग इतनी तेजी से फैली। आग की लपटों के बीच जोरदार धमाके की आवाज भी आई। माना जा रहा है कि धमाका गैस सिलेंडर फटने की थी। पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुट गई है। वहीं, दुकानदार लाखों रूपये का माल जलकर खाक हो जाने से निराश हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story