×

Mithun Chakraborty: मिथुन चक्रवर्ती के बर्थडे पर पुलिस पूछताछ जारी, बुरा फंसे फिल्मी डॉयलॉग से

Mithun Chakraborty: मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की मुश्किलें दिन-प्रति-दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में आज मिथुन के जन्मदिन पर उनसे मानिकतला पुलिस वर्चुअल पूछताछ कर रही है।

Network
Newstrack Network / Vidushi Mishra
Published on: 16 Jun 2021 7:30 AM GMT
famous actor Mithun Chakraborty are increasing day by day. Maniktala police is doing virtual interrogation.
X

मिथुन चक्रवर्ती (फोटो- सोशल मीडिया)

Mithun Chakraborty: भारतीय जनता पार्टी(BJP) के नेता और मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की मुश्किलें दिन-प्रति-दिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में आज मिथुन के जन्मदिन पर उनसे मानिकतला पुलिस वर्चुअल पूछताछ कर रही है। पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान मिथुन द्वारा दिए गए विवादास्पद भाषण को लेकर कोलकाता पुलिस आज उनसे पूछताछ कर रही है।

दरअसल पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के समय मिथुन के विवादित भाषण से संबंधित मामले में उनके खिलाफ मानिकलता पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। बता दें, उनसे सुबह करीब 10:05 बजे से पूछताछ की जा रही है और पुलिस उनके बयान दर्ज कर रही है।

चुनाव के दौरान मंच से भरी हुंकार

जानकारी देते हुए बता दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मार्च के पहले सप्ताह में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल हुए थे। मिथुन ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड पर भाजपा का साथ पकड़ा था। तभी उस वक्त उन्होंने मंच से हुंकार भरते हुए अपने कई डॉयलॉग बोले थे।

जिसमें एक में उन्होंने कहा कि मैं कोबरा हूं। कोई हक छीनेगा तो मैं खड़ा हो जाऊंगा। साथ ही मंच से मिथुन चक्रवर्ती ने अपना मशहूर डायलॉग 'मरूंगा यहां लाश गिरेगी शमशान में' भी बोला।

मिथुन चक्रवर्ती (फोटो-सोशल मीडिया)

जिसके बाद से ही मिथुन और बयान विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि यह डायलॉग पुराना हो गया है, और अब नया डायलॉग है 'मैं पानी का सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं। दंश मारने से काम तमाम हो जाएगा।' और तो और उन्होंने यह भी कहा कि मैं जोलधरा सांप भी नहीं हूं बेलेबोरा सांप भी नहीं, मैं कोबरा हूं एक दंश में ही काम तमाम कर दूंगा।

सिर्फ लोगों के मनोरंजन के लिए

ऐसे में इन बयानों को लेकर कोलकाता के मानिकतला पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि मिथुन चक्रवर्ती के इस हेट स्पीच के कारण बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हुई है। वहीं मानिकतला पुलिस स्टेशन में मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ धारा 153A, 504, 505 और 120B के तहत शिकायत की गई थी।

इस शिकायत के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए सफाई दी थी कि ये 2014 में आई एक फिल्म में उनका यह मशहूर डायलॉग था, जो सिर्फ लोगों के मनोरंजन के लिए उन्होंने जनसभाओं में कहा था। इसका और कोई मकसद नहीं था। जिसके सिलसिले में आज पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story