×

Mob Lynching In Bengal: रीयल एस्टेट एजेंट की चोर होने के संदेह में पीटकर हत्या, इलाके में मची सनसनी

Mob Lynching In Bengal: शुक्रवार तड़के एक रियल एस्टेट एजेंट को कथित तौर पर बकरी चोर होने का संदेह करने के बाद ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 19 Feb 2022 3:51 AM GMT
Mob Lynching In Bengal: रीयल एस्टेट एजेंट की चोर होने के संदेह में पीटकर हत्या, इलाके में मची सनसनी
X

एजेंट की पीट पीट कर हत्या (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Mob Lynching In Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले (South 24 Parganas) के बरुईपुर (Baruipur) में शुक्रवार तड़के एक रियल एस्टेट एजेंट (Real Estate Agent) को कथित तौर पर बकरी चोर होने का संदेह करने के बाद ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार (Agent Ki Pit-Pit Kar Hatya) डाला। एक महिला मौके से भागने में सफल रही।

पुलिस के अनुसार, सूचना मिलने पर बरुईपुर के बेगमपुर गांव (Begumpur Gaon) पहुंची पुलिस रियल एस्टेट एजेंट को बचाकर अस्पताल ले गई। 35 वर्षीय अविक मुखर्जी के रूप में पहचाने जाने वाले रियल एस्टेट एजेंट की एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि उसे एक बिजली के खंभे से बांध दिया गया था और स्थानीय लोगों ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी थी, जिन्होंने उसे चोर समझ लिया था।

क्या है पूरा मामला?

दक्षिण कोलकाता (South Kolkata) के नेताजी नगर इलाके (Netaji Nagar) के रहने वाले मुखर्जी अपनी बचपन की दोस्त प्रियंका सरकार के साथ दोपहिया वाहन से बेगमपुर गए थे। हालांकि, इस घटना में प्रियंका सरकार को कोई चोट नहीं आई है। पुलिस घटना के बारे में और जानने के लिए प्रियंका सरकार से पूछताछ कर रही है।

दक्षिण 24 परगना जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा हम मामले की जांच कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या लिंचिंग एक व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता से संबंधित है। हम उसके साथ आई महिला से भी पूछताछ कर रहे हैं।

दोस्त को हत्या की आशंका

प्रमोटर के दोस्त अर्पण गुहा ने बताया, 'उसने महंगे कपड़े पहने थे और उसकी मोटरसाइकिल की कीमत 1.5 लाख रुपये है। उसे चोर कैसे समझा जा सकता है? हमें संदेह है कि उसकी हत्या की गई है। हम यह पता लगाने के लिए उचित जांच चाहते हैं कि इसके पीछे कौन है।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं हुई है जोकि चिंता की बात है। दिसंबर 2021 में, सिख संगत (सिख धर्म के भक्तों) द्वारा अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा (स्वर्ण मंदिर) में सिख धर्म की सबसे पवित्र पुस्तक श्रीगुरु ग्रंथ साहिब जी का अनादर करने का प्रयास करने पर एक व्यक्ति की 'पीट-पीटकर हत्या' (Lynching) कर दी गई थी।

इसी तरह असम में एक 23 वर्षीय छात्र नेता की भीड़ ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। इसी तरह सिघू बार्डर पर एक व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, उसके अंगों को काट दिया गया था। इंदौर में एक चूड़ी विक्रेता को कथित तौर पर अपनी पहचान छिपाने पर भीड़ ने पीटा था। वह व्यक्ति किसी तरह जीवित बच गया और बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story