×

महासंग्राम में ममता विजयी: ऐतिहासिक जीत के बाद बोलीं दीदी, जय बंगाल

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा से आगे निकलते हुए तृणमूल कांग्रेस ऐतिहासिक जीत की तरफ कदम बढ़ा चुकी है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 May 2021 12:43 PM GMT
नंदीग्राम सीट पर महासंग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जीत हुई है।
X

ममता बनर्जी(फोटो-सोशल मीडिया)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा से आगे निकलते हुए तृणमूल कांग्रेस ऐतिहासिक जीत की तरफ कदम बढ़ा चुकी है। ऐसे में यहां से टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। सबसे चर्चित नंदीग्राम की सीट पर हर किसी की नजर टिकी हुई थी।

नंदीग्राम सीट पर महासंग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जीत हुई है। सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हराया है।

पलटी बाजी एक दम से

चुनावी जंग ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच आखिरी राउंड तक चली। वैसे तो शुरुआती राउंड में शुभेंदु अधिकारी बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन आखिरी राउंड्स में आते-आते ममता ने एकदम से बाजी पलट दी।


पश्चिम बंगाल में बहुत ही ऐतिहासिक जीत हासिल की है ममता बनर्जी ने। अब ममता के पैर में लगा प्लास्टर हट गया है और यहां उन्होंने मंच से जनता संबोधित करते हुए कहा कि जय बंगाल, बंगाल ही कर सकता है। ममता ने कार्यकर्ताओं से मास्क लगाने और शांति से घर लौटने की अपील की।

गौरतलब है कि नंदीग्राम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही थी, जहां से एक अप्रैल को 88 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस महासंग्राम में टीएमसी प्रमुख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने थे। वहीं लेफ्ट से मीनाक्षी मुखर्जी मैदान में थीं।

इस महासंग्राम में जीत हासिल करने के लिए ममता और शुभेंदु ने कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि, यह सीट लंबे समय तक लेफ्ट के पास रही है, लेकिन नंदीग्राम भूमि आंदोलन के बाद से टीएमसी अपना वर्चस्व बरकरार रखे हुए है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story