×

एक और सीट से चुनाव लड़ने को लेकर ममता पर उठे सवाल, सियासी हलचलें तेज

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के चलते नंदीग्राम में महासंग्राम मचा हुआ है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 April 2021 2:41 PM GMT
एक और सीट से चुनाव लड़ने को लेकर ममता पर उठे सवाल, सियासी हलचलें तेज
X

फोटो-सोशल मीडिया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के चलते नंदीग्राम में महासंग्राम मचा हुआ है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस(TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी को लेकर ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या आने वाले चरणों में ममता बनर्जी किसी और सीट से भी नामांकन दाखिल करने वाली है? बता दें, पीएम मोदी की तरफ से पूछे गए इस सवाल के बाद से सियासी हलचलें काफी तेज हो गई हैं। तो चलिए बताते हैं कि इन सवालों के बारे में तृणमूल कांग्रेस का क्या कहना है।

ममता बनर्जी नंदीग्राम से जीत रही

ममता बनर्जी के किसी और सीट से भी नामांकन दाखिल करने को लेकर उठ रहे सवालों को तृणमूल कांग्रेस ने खारिज किया है। इस बारे में तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से जीत रही हैं और किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।

असल में पश्चिम बंगाल के जयनगर में बृहस्पतिवार को एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, ''दीदी, क्या आप एक और सीट से नामांकन भरने जा रही हो? पहले आप नंदीग्राम गईं और लोगों ने आपको जवाब दे दिया। आप जहां भी जाओगी, बंगाल के लोग आपको सही जवाब देने के लिए तैयार हैं।''

फोटो-सोशल मीडिया

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को जिन 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है, इनमें नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है। और नंदीग्राम में टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी का मुकाबला उन्हीं के पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से छिड़ा हुआ है। बता दें, चुनावों से पहले शुभेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे।

लोकतंत्र को लेकर चिंतित हूं

ऐसे में इससे पहले ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर जीत का दावा कर चुकी हैं। जिसके चलते गुरुवार को उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में 90 फीसदी वोट टीएमसी को मिल रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'नंदीग्राम को लेकर चिंतित नहीं हूं बल्कि लोकतंत्र को लेकर चिंतित हूं। मां, माटी और मानुष के आशीर्वाद से नंदीग्राम से जीत रही हूं।'

वहीं पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल रैली पर सवाल उठाते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "चुनाव आयोग बीजेपी के उम्मीदवार का सहयोग कर रहा है। मतदान के लिए प्रधानमंत्री मोदी क्यों रैली करते हैं. इस तरह का खराब चुनाव हमने कभी नहीं देखा।"

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story