×

PM Modi vs Mamata Banerjee: मीटिंग विवाद पर बोलीं ममता, मुझे खुद करवाया इंतजार

पीएम नरेंद्र मोदी को 30 मिनट तक इंतजार कराने के आरोप पर सीएम ममता बनर्जी आज ने सफाई दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 29 May 2021 11:31 AM GMT (Updated on: 29 May 2021 11:46 AM GMT)
PM Modi vs Mamata Banerjee: मीटिंग विवाद पर बोलीं ममता, मुझे खुद करवाया इंतजार
X

कोलकाता: चक्रवाती तूफान यास (Yaas) से हुए नुकसान की रिव्यू मीटिंग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को 30 मिनट तक इंतजार कराने के आरोप पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आज सफाई दी है। इसके लिए उन्होंने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और पीएम के मीटिंग से पहले हुए क्या हुआ था, उसके बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया कि वे पीएम के शेड्यूल से पूरी तरह वाकिफ थी। उन्होंने कहा कि पीएम ने उन्होंने खुद 20 मिनट तक इंतजार करवाया था।

ममता ने आगे बताया कि जब वे सागर के पास पहुंची तो उन्हें सूचना मिली कि उन्हें 20 मिनट के लिए इंतजार करना होगा। इसकी वजह से ममता बनर्जी को हवा में भी पीएम का रुकना पड़ा, इस बात पर तो हमें कोई आपत्ति नहीं हुई थी, क्यों यहां पीएम के सुरक्षा की बात थी। लेकिन जब हम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, तो पता चला कि पीएम वहां पहले से ही उपस्थित हैं।

उन्होंने अपने सफाई में बताया कि "हमें प्रधानमंत्री को सम्मान देना था इसलिए मैनें अपने मुख्य सचिव को साथ में चलने को कहा। जब हम वहां पहुंचे तो हमें वहां इंतजार करने को कहा गया।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बताया कि, "जब मैं वहां पहुंची तो मीटिंग शुरू हो चुकी थी। उन्होंने हमें बैठने को कहा। मैंने उनसे कहा कि हमें रिपोर्ट जमा करने के लिए एक मिनट का समय दें। एसपीजी ने बताया कि बैठक 1 घंटे बाद होगी। बताया गया कि बैठक सीएम और पीएम के बीच थी, लेकिन बीजेपी के अन्य नेता क्यों थे? जब मैं वहां राजनीतिक दल के उन नेताओं को देखी जो बैठक में शामिल होने के हकदार नहीं थे, तो मैं वहां क्यों बैठूंगी। हालांकि मैंने पीएम से मुलाकात की थी।"

उन्होंने आगे बताया, "मैनें पीएम से कहा था कि मुझें दीघा जाना है, क्योंकि मौसम अच्छा नहीं है, इसलिए हमने पाथरप्रतिमा और अन्य स्थानों का दौरा किया। इसके बाद हम वहां प्रोजेक्ट रिपोर्ट सौंपने के लिए पीएम से मिलने गए थे। मैंने उन्हें रिपोर्ट सौंपी और हमारे जाने से पहले उनकी अनुमति ली।"

वहीं ममता ने ये भी आरोप लगाया है कि "पीएमओ ने मेरी छवि खराब करने के लिए पोस्ट किए गए ट्वीट्स को अपमानित किया। जब पीएम और सीएम के बीच होने वाली थी तो बीजेपी नेताओं, राज्यपाल को क्यों बुलाया गया था? अगर प्रधानमंत्री मुझसे बंगाल के लोगों के कल्याण के लिए उनके पैर छूने के लिए कहते हैं, तो मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं; लेकिन मेरा अपमान नहीं किया जाना चाहिए।" ममता बनर्जी ने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा है, "प्रधानमंत्री प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि आपको अभी बंगाल में भाजपा की हार का एहसास नहीं हुआ है।"

बतातें चलें कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को यास तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने पश्चिम बंगाल पहुंचे तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में हिस्सा लेने के लिए समय पर नहीं पहुंचीं। जानकारों के मुताबिक वह मीटिंग में शुभेंदु अधिकारी को बुलाए जाने से नाराज थीं। मुख्यमंत्री के साथ ही मुख्य सचिव भी बैठक में नहीं पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ को करीब 30 मिनट तक मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव का इंतजार करना पड़ा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story