×

Nupur Sharma comment on Muhammad: हावड़ा में हालात हुए बेकाबू, दूसरे दिन भी हुआ जमकर बवाल

Nupur Sharma comment on Muhammad: पश्चिम बंगाल के हावड़ा शहर में लगातार दूसरे दिन नूपुर शर्मा के बयान को लेकर बवाल हुआ। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ और पुलिस पर पत्थरबाजी की।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jun 2022 12:40 PM GMT
Prophet Muhammad Controversy: हावड़ा में हालात हुए बेकाबू, दूसरे दिन भी हुआ जमकर बवाल
X

Protest in Howrah (फोटो साभार- ट्विटर)

Nupur Sharma comment on Muhammad: भारतीय जनता पार्टी से निलंबित की गई बीजेपी नेत्री नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के कथित अपमान को लेकर देश में बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। पश्चिम बंगाल (West Bengal) का हावड़ा शहर (Howrah) शनिवार को एकबार फिर सुलग उठा। उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ मचाया और पुलिस पर पत्थरबाजी (Stone Pelting On Police) की। उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा।

इससे पहले शुक्रवार को भी हावड़ा (Howrah) में जमकर बवाल काटा गया था। उपद्रवियों ने एनएच और रेलवे ट्रैक जाम (Railway Track Jam) कर यातायात ठप करने की कोशिश की थी। हालात को देखते हुए उलुबेरिया सब डिवीजन, हावड़ा के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों के आसपास 15 जून तक धारा 144 लागू (Section 144 Imposed In Howrah) कर दी गई है। इसके अलावा 13 जून तक इंटरनेट सेवाएं भी स्थगित (Internet Services Suspended) कर दी गई हैं। हिंसाग्रस्त में भारी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है।

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष गिरफ्तार

शुक्रवार को हुए भीषण बवाल में उपद्रवियों ने बीजेपी (BJP) के एक दफ्तर को भी निशाना बनाया था। हमले में पार्टी का दफ्तर पूरी तरह से नष्ट हो चुका है। इस हिंसा के कारण हावड़ा के कई इलाकों में तनाव व्यापत हो गया है। शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुकांत मजुमदार (Sukanta Majumdar) हावड़ा के हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां पहुंचने से पहले ही अरेस्ट (Sukanta Majumdar Arrest) कर लिया।

ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने इस हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया (Mamata Banerjee Twitter) पर लिखा, हावड़ा में लगातार दूसरे दिन हिंसा हो रही है। इसके पीछे कुछ राजनीतिक दल हैं, जो चाहते हैं कि दंगे हों। उन्होंने कहा भाजपा का गुनाह जनता क्यों भुगते?

राज्यपाल ने बंगाल प्रशासन पर साधा निशाना

हावड़ा में लगातार दो दिनों से हो रही हिंसा पर राज्यपाल ओमप्रकाश धनखड़ (Governor Om Prakash Dhankar) ने भी बयान दिया है। उन्होंने हिंसा पर चिंता जाहिर करते हुए बंगाल सरकार के मुख्य सचिव और पुलिस को लपेटे में लिया है। उन्होंने इनपर कानून तोड़ने वालों का समर्थन करने का आरोप लगाया। राज्यपाल धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी से अपील करते हुए कहा कि कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए और हिंसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story