×

बंगाल:शहीदों को आज श्रद्धांजलि देंगे शाह,विश्वभारती के दीक्षांत को मोदी करेंगे संबोधित

गृह मंत्री अमित शाह आज नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने ने गुरुवार को यहां चुनावी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

Aditya Mishra
Published on: 19 Feb 2021 5:10 AM GMT
बंगाल:शहीदों को आज श्रद्धांजलि देंगे शाह,विश्वभारती के दीक्षांत को मोदी करेंगे संबोधित
X
पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था, ''विश्वभारती सीखने का एक बेशकीमती केंद्र है।

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे।

इस दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी सुबह 11 बजे हिस्सा लेंगे। प्रधानमंक्षी कार्यालय के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पश्चिम बंगाल के गवर्नर और विश्वभारती के रेक्टर जगदीप धनखड़ और केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री संजय धोत्रे भी मौजूद रहेंगे। दीक्षांत समारोह में कुल 2,535 छात्र-छात्राएं अपनी डिग्री लेंगे।

Narendra Modi बंगाल:शहीदों को आज श्रद्धांजलि देंगे शाह,विश्वभारती के दीक्षांत को मोदी करेंगे संबोधित(फोटो:सोशल मीडिया)

गृहमंत्री शाह ने बंगाल में किया रोड शो, बोले- सत्ता में आए तो कट मनी संस्कृति’ खत्म कर देंगे

दीक्षांत समारोह को लेकर पीएम मोदी ने किया था ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था, ''विश्वभारती सीखने का एक बेशकीमती केंद्र है। यह महान गुरुदेव टैगोर के आदर्शों के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है।

जिन्होंने वहां अध्ययन किया है, उन्होंने कई क्षेत्रों में अपनी अलग पहचान बनाई है। कल 19 फरवरी को सुबह 11 बजे, विश्व भारती के दीक्षांत समारोह को संबोधित करूंगा।''

विश्वभारती विश्वविद्यालय ने अपने एक अधिकारिक बयान में कहा है कि दीक्षांत समारोह शांति निकेतन परिसर के आमरा कुंज में सुबह 9।30 बजे शुरू होगा। जहां छात्रों की उपस्थित सीमित संख्या में होगी।

Amit Shah बंगाल:शहीदों को आज श्रद्धांजलि देंगे शाह,विश्वभारती के दीक्षांत को मोदी करेंगे संबोधित(फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में जय श्रीराम: शाह की गरज से हिल उठी ममता सरकार, ऐसे लिया निशाने पर

नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे गृहमंत्री अमित शाह

ममता बनर्जी एक तरफ बाहरी बनाम भीतरी का मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही हैं तो वहीं बीजेपी रवींद्रनाथ टैगोर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस से लेकर बंगाल के हर महापुरुष के सम्मान का संदेश दे रही है।

इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह आज नेशनल लाइब्रेरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने गुरुवार को यहां चुनावी यात्रा को हरी झंडी दिखा रवाना किया था।

इसके बाद दक्षिण 24 परगना जिले के नमखाना में एक सभा संबोधित की। इस दौरान शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने महिला मतदाताओं को रिझाने के लिए कहा कि भाजपा अगर पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के बाद सत्ता में आई तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

ममता-शाह का आमना-सामना: गृहमंत्री ने की पूजा-अर्चना, बंगाल में गरजेंगे दोनों दिग्गज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story