×

हुगली में बोले PM मोदी: पिछली सरकारों ने बंगाल के गौरव का अपमान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी को मजबूत करने वाले महत्वपूर्ण काम शुरू होने जा रहे हैं। यही काम दशकों पहले होना चाहिए था।

Aditya Mishra
Published on: 22 Feb 2021 11:19 AM GMT
हुगली में बोले PM मोदी: पिछली सरकारों ने बंगाल के गौरव का अपमान किया
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में मां दुर्गा की पूजा-विसर्जन पर रोक लगाने के लिए राजनीति की जाती है।

हुगली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन का मन बना लिया है। यहां का जन उत्साह बड़ा संदेश दे रहा है।

विकसित देशों ने सही समय पर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया, अब बंगाल में भी ऐसी तैयारी होनी है। अब यहां पर भी इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया जा रहा है।

ये बातें पीएम मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। प्रधानमंत्री ने बांग्ला में भाषण की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि आज इस वीर धरा से पश्चिम बंगाल अपने तेज विकास के संकल्प को सिद्ध करने के लिए एक बड़ा कदम उठा रहा है।

Narendra Modi हुगली में बोले PM मोदी: पिछली सरकारों ने बंगाल के गौरव का अपमान किया(फोटो:सोशल मीडिया)

पीएम मोदी बंगाल मेंः असम में भी भरेंगे हुंकार, दोनों चुनावी राज्यों को देंगे कई सौगातें

पिछली सरकारों ने बंगाल के गौरव का अपमान कियाः पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे हैरानी है कि इतने वर्षों में जितनी सरकारें यहां रही हैं, उन्होंने इस पूरे क्षेत्र को अपने हाल पर छोड़ दिया। यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर और धरोहर को बेहाल होने दिया गया।

वो वंदे मातरम जिसने आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, हमारे क्रांतिवीरों को नई ताकत दी, मातृभूमि को सुजलाम्-सुफलाम् बनाने के लिए प्रेरित किया।

ऐसे अमर गान की रचना करने वाले के स्थान को न संभाल पाना, बंगाल के, गौरव के साथ बहुत बड़ा अन्याय है. इस अन्याय के पीछे बहुत बड़ी राजनीति है।

ASSAM हुगली में बोले PM मोदी: पिछली सरकारों ने बंगाल के गौरव का अपमान किया(फोटो:सोशल मीडिया)

जो काम दशकों पहले होना चाहिए था वो अब हो रहा है

पिछली बार मैं आपको गैस कनेक्टिविटी का, इंफ्रास्ट्रक्चर का उपहार देने आया था। आज रेल और मेट्रो कनेक्टिविटी को मजबूत करने वाले महत्वपूर्ण काम शुरू होने जा रहे हैं। यही काम दशकों पहले होना चाहिए था।

बंगाल में पेट्रोल-डीजल सस्ताः टैक्स घटाकर ममता ने BJP को घेरा, मोदी पर टिकी नजर

बंगाल में मां दुर्गा की पूजा-विसर्जन पर रोक की राजनीति

उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में मां दुर्गा की पूजा-विसर्जन पर रोक लगाने के लिए राजनीति की जाती है।

ये वो धरती है जिसने राम कृष्ण परमहंस जैसे महान संत हमें दिए। माउंट एवरेस्ट को मापने वाले महान गणितज्ञ राधानाथ सिगर, महान भाषाविद भूदेव मुखर्जी, ऐसे मनीषियों का भी नाता इस मिट्टी से रहा है।

चौंकायेंगे बंगाल के नतीजे, भाजपा बढ़ी लेकिन टीएमसी का जनाधार बरकरार

पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर जल्द होगा पूरी तरह से चालू

उन्होंने ये भी कहा कि पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का बड़ा लाभ पश्चिम बंगाल को होने वाला है। इसका एक हिस्सा चालू भी हो चुका है, बहुत जल्द पूरा कॉरिडोर खुल जाएगा, जिससे बंगाल में भी उद्योगों के लिए अवसर बनेंगे।

आज के इस कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ममता दो दिन बाद हुगली में ही जनसभा करके सियासी जवाब देने की तैयारी में जुटी हुई हैं।

बंगाल में इन प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी

नोआपाड़ा और दक्षिणेश्वर के बीच मेट्रो सर्विस का उद्घाटन किया गया। साथ ही हरी झंडी दिखाकर पहली ट्रेन को रवाना किया गया । करीब 4.1 किमी लंबे ट्रैक के निर्माण पर 464 करोड़ रुपए की लागत आई है।

दक्षिण-पूर्व रेलवे के 132 किमी लंबे खड़गपुर-आदित्यपुर तीसरी लाइन प्रोजेक्ट के तहत कलाईकुंडा और झाड़ग्राम के बीच 30 किमी लंबे ट्रैक का उद्घाटन किया गया।

कलाईकुंडा और झाड़ग्राम के बीच चार स्टेशनों को भी डेवलप किया गया है। पूर्वी रेलवे के हावड़ा-बैंडेल-अजीमगंज खंड के तहत अजीमगंज और खारगराघाट रोड के बीच दोहरीकरण का लोकार्पण किया गया ।

डानकुनी और बारुईपाड़ा के बीच चौथी लाइन और रसूलपुर और मागरा के बीच तीसरी रेललाइन सेवा का लोकार्पण किया गया । बारानगर स्टेशन से नवापाड़ा तक मेट्रो रेल सर्विस का भी उद्घाटन किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story