Top

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में PM मोदी बोले- दीदी, आपकी स्कूटी नंदीग्राम में ही गिरेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता की रैली में कहा कि बंगाल ने परिवर्तन के लिए ही ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन उन्होंने और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumarBy Dharmendra kumar

Published on 7 March 2021 7:33 AM GMT

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में PM मोदी बोले- दीदी, आपकी स्कूटी नंदीग्राम में ही गिरेगी
X
पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत 'वंदे मातरम' के नारे से की। प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैंने सैकड़ों रैली संबोधित की। लेकिन कभी इतने बड़े जनसमूह का दृश्य आज देखने को मिला है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

कोलकाता: कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला।

पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल को धोखा दिया है। दीदी ने बंगाल के सपनों को चूर-चूर कर दिया। जो बंगाल से छीना गया उसे लौटाएंगे, मेरे शब्द लिख लीजिए। दीदी, आपकी स्कूटी नंदीग्राम में ही गिरेगी। लोकसभा में टीएमसी हाफ, इस बार पूरी साफ।

प्रधानमंत्री ने भारत माता की जय के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत की। कहा कि बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया।

बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया। ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं।

दीदी आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी।

दीदी, आप बंगाल की ही नहीं आप तो भारत की बेटी हैं। कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें! अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं।



कुछ लोगों को लगता है कि आज 2 मई आ गई: पीएम मोदी

ब्रिगेड ग्राउंड पर उमड़े जनसैलाब पर पीएम मोदी ने कहा कि आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। कुछ लोगों को तो लगता होगा कि शायद आज 2 मई आ गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन के लिए ही ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन उन्होंने और उनके काडर ने ये भरोसा तोड़ दिया।

इन लोगों ने बंगाल का भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया।

इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है।

पीएम मोदी ने हाल ही में बीजेपी कार्यकर्ता और उसकी मां पर हुए हमले की घटना का जिक्र भी अपने सम्बोधन में किया।

Bengal ब्रिगेड मैदान से पीएम मोदी बोले- दीदी ने बंगाल के सपनों को चूर-चूर कर दिया(फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल की धरती ने ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया: पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि बंगाल की इस धरती ने हमारे संस्कारों को ऊर्जा दी है। बंगाल की इस धरती ने भारत की आज़ादी के आंदोलन में नए प्राण फूंके। बंगाल की इस धरती ने ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया। ममता दीदी ने बंगाल को धोखा दिया।

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत 'वंदे मातरम' के नारे से की। प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैंने सैकड़ों रैली संबोधित की। लेकिन कभी इतने बड़े जनसमूह का दृश्य आज देखने को मिला है। हेलीकॉप्टर से तो मैदान में जगह ही नजर नहीं आ रही थी।'

टीएमसी, लेफ्ट-कांग्रेस का बंगाल विरोधी रवैया

पीएम मोदी ने कहा, "इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है।"

बंगाल ने हमें एक विधान, एक निशान, एक प्रधान दिया

ब्रिगेड मैदान के मंच से पीएम मोदी ने कहा, 'बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया।बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया।ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं।'

मैं गरीब दोस्तों के लिए काम करता रहूंगा-मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं।

हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं।

मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं. इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।

बंगाल को विकास का दिलाया भरोसा

उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से काम करेंगे। हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे।

मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्वास दिलाने आया हूं। विश्वास, बंगाल के विकास का।विश्वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का।विश्वास, बंगाल में निवेश बढ़ने का। विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का।विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का।

बीजेपी को बनाने वाले बंगाल के थे: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी को बनाने वाले बंगाल के थे। टीएमसी का मूल गौत्र कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को बनाने वाले बाहरी थे। लेफ्ट को प्रेरणा भी बाहर के लोगों से मिली। बीजेपी के डीएनए में बंगाल के सूत्र हैं।

रैली में अपनी गरीबी का ज़िक्र करते हए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं। उन्होंने कहा कि इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।

इस बार - खेला होबे: मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा, "मेरे आप सभी दोस्त बताइए, दोस्ती चलेगी या तोलाबाजी? बहनों और भाइयों, आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है। तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार - खेला होबे।"

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विस्तार को भी बल दिया जाएगा। इंजीनियरिंग, डॉक्टर, टेक्नॉलॉजी, ऐसे विषयों की पढ़ाई, बांग्ला भाषा में भी हो, इस पर भी जोर दिया जाएगा।

क्या गरीब की चिंता करना, उसकी सेवा करना हमारा कर्तव्य नहीं है? या हम इस पर भी राजनीति करेंगे? लेकिन अफसोस, TMC सरकार यही कर रही है। हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जो पैसे भेज रही है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा आज तक यहां की सरकार खर्च ही नहीं कर पाई है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में 4 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए, इसमें आधे से ज्यादा खाते महिलाओं के ही हैं। हमने जब मुद्रा लोन देकर नए अवसर दिए, तो इसका भी लाभ लेने वाली 75% महिलाएं ही हैं।

बंगाल में रहने वाला हर कोई बंगाली- मिथुन

मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में आज पीएम मोदी की रैली के दौरान बीजेपी में शामिल हुए। उन्होंने बीजेपी के मंच से पार्टी का झंडा भी लहराया है।

मंच से मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि हम गरीबों के लिए कुछ करना चाहते हैं। हम बंगाल में रहने वाले सभी को बंगाली मानते हैं।

जो हमारा हक छीनने की कोशिश करेगा, हम खड़े हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेरा नाम मिथुन चक्रवर्ती है। मैं जो बोलता हूं वो करता हूं। मैं गर्व से कहता हूं कि बंगाली हूं।

Mithun मिथुन चक्रवर्ती(फोटो:सोशल मीडिया)

बीजेपी नेताओं ने मिथुन का किया स्वागत

प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले ब्रिगेड मैदान में मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हो गए। बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई बड़े नेताओं ने मिथुन चक्रवर्ती का मंच पर स्वागत किया।

इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय और दूसरे नेता मंच पर मौजूद रहे।मंच पर आने से पहले मिथुन चक्रवर्ती का पार्टी के विभिन्न नेताओं ने स्वागत किया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story