×

बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मचा बवाल, चार लोगों की गई जान

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के नतीजों का सभी को इंतजार रहा। बंगाल चुनाव के परिणाम आ चुका है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 May 2021 9:08 AM GMT (Updated on: 3 May 2021 9:12 AM GMT)
मचा बवाल
X

मचा बवाल (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के नतीजों का सभी को इंतजार रहा। बंगाल चुनाव के परिणाम आ चुका है। जहां पर तृणमूल में कांग्रेस की जीत हुई। इस दौरान चुनावी नतीजे आने के बाद से राज्य के कई हिस्सों में हिंसा जारी है। आज यानी सोमवार को नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के ऑफिस के सामने जमकर तोड़फोड़ की गई.

बता दें यह बवाय यहीं नहीं रुका इसके साथ ही ऑफिस के अंदर आग लगा की भी कोशिश की गई। बीजेपी ने आरोप है कि ये सब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है। इतना ही नहीं यहां के कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ किया गया है। इस दौरान मौके पर पुलिस पहुंच गई और हंगामा करने वाले सभी भाग गए। इस घटना के बाद नंदीग्राम और उसके आसपास के इलाको में तनाव का माहौल बना हुआ है।

बंगाल में एक तरफ तृणमूल में कांग्रेस की जीत हुई तो वहीं दूसरी ओर नंदीग्राम में खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव हार गई हैं। इस चुनाव में ममता बनर्जी को बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव हराया है। जैसे ही यहां पर नतीजे आने लगें धीरें-धीरें हिंसा शुरू होने लगा। जहां पर हिंसा के दौरान चार लोगों की मौत हो हई। कल से लेकर अबतक बंगाल में हिंसा के बाद चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें दक्षिण 23 परगना, नदिया में बीजेपी के कार्यकर्ता, वर्धमान में टीएमसी और उत्तर 24 परगना में ISF के कार्यकर्ता की जान चली गई है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं की हुई मौत

बता दें कि बीते रात को कोलकाता के एक बीजेपी कार्यकर्ता को कुछ लोगों ने जमकर पीटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में भी एक बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हो गई है,। इन सबके बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष आज 4:00 बजे राज्यपाल को चुनाव बाद हिंसा के बारे में ज्ञापन सौंपेंगे। बंगाल में नतीजों के बाद शुरू से अलग- अलग जगहों पर बवाल शुरू हो गया। वहीं रविवार को ही बंगाल के दुर्गापुर में भाजपा के एक दफ्तर में आग लगा दी गई। दुर्गापुर में रात को बीजेपी का दफ्तर जला दिया कहा जा रहा है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने पूरी रात बाइक पर घूमकर यहां बवाल किया है।

Shweta

Shweta

Next Story