×

WBSSC scam: ED के रडार पर पार्थ चटर्जी की एक और महिला करीबी, बड़े पद पर हैं काबिज

WBSSC scam: कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के बाद उनकी एक और महिला करीबी जांच एजेंसी के रडार पर है। वो है शबीना निशात उमर।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 July 2022 10:32 AM GMT
Another woman close to Partha Chatterjee on EDs radar, holds a high position
X

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: Photo- Social Media

WBSSC scam: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के चर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले (teacher recruitment scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांच में एक और नाम उभरकर सामने आया है। कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी (Cabinet Minister Partha Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के बाद उनकी एक और महिला करीबी जांच एजेंसी के रडार पर है। वो है शबीना निशात उमर।

सबीना उमर कोई साधारण महिला नहीं हैं बल्कि वह स्पेशल ड्टूटी पब्लिक ऑपरेशन की अफसर हैं। पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) के करीबी सर्किल का सदस्य होने के कारण संदेह के घेरे में वो भी आ गई हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, उनसे कभी भी पूछताछ की जा सकती है।

शबीना निशात उमर की कहानी

शबीना निशात उमर (Shabina Nishat Umar) की कहानी भी पार्थ चटर्जी की एक अन्य महिला करीबी अर्पिता मुखर्जी की तरह दिलचस्प है। बताया जा रहा है कि शबीना एक ही समय में कोलकाता के अंग्रेजी मिली अल अमीन कॉलेज में प्रोफेसर के साथ –साथ लोक शिक्षण निदेशालय (Directorate of Public Instruction) में विशेष अधिकारी के पद पर भी तैनात थीं। हैरानी की बात ये है कि उनकी नियुक्ति को लेकर कानों-कानों किसी को भनक तक नहीं लगी। बताया जाता है कि मंत्री पार्थ और उनके ओएसडी सुकांत आचार्य के करीबी होने के कारण उन्हें यह पद दिया गया था।

शबीना निशात उमर: Photo- Social Media

ईडी के निशाने पर पार्थ की महिला करीबी

प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने जब से शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ जांच शुरू की है तब से लगातार उनके महिला करीबियों के नाम सामने आ रहे हैं। अर्पिता मुखर्जी, मोनालिसा दास के बाद अब शबीना निशात उमर का नाम सामने आया है। इससे पहले अर्पिता के घर से ईडी 50 करोड़ रूपये का कैश और चार करोड़ से अधिक का गोल्ड बरामद कर चुकी है। इसके अलावा कई संपत्ति के दस्तावेज भी हैं। अर्पिता फिलहाल ईडी के हिरासत में है। उनके और ठिकानों पर कार्रवाई की तैयारी है।

मोनालिसा दास के खिलाफ भी कई आरोप

वहीं पार्थ चटर्जी की एक अन्य महिला सहयोगी मोनालिसा दास जो कि एक टीचर हैं, उनके खिलाफ भी कई आरोप हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में अर्पिता भी उनका नाम ले चुकी हैं। वहीं बीजेपी नेता दिलीप घोष भी दावा कर चुके हैं कि इस घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी की महिला दोस्त मोनालिसा दास भी शामिल हैं। दास के पास 10 फ्लैट हैं, जिसकी जांच होनी चाहिए। हालांकि, दास ने इन आरोपों को खारिज किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story