×

Shine City Fraud Case: करोड़ों के घोटाले का आरोपी आर्यन भार्गव गिरफ्तार, पुलिस को बड़ी कामयाबी

Shine City Fraud Case: शाइन सिटी फर्जीवाड़ा प्रकरण में करोड़ों के घोटाले का आरोपी आर्यन भार्गव कोलकाता के करीब एक ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 14 Oct 2021 3:28 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2021 3:37 AM GMT)
Shine City Fraud Case: करोड़ों के घोटाले का आरोपी आर्यन भार्गव गिरफ्तार, पुलिस को बड़ी कामयाबी
X

आर्यन भार्गव गिरफ्तार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Shine City Fraud Case: शाइन सिटी फर्जीवाड़ा प्रकरण में बड़ी खबर ये आ रही है कि करोड़ों के घोटाले का आरोपी (Ghotale Ka Aropi) आर्यन भार्गव (Aryan Bhargava) कोलकाता (Kolkata) के करीब एक ट्रेन से गिरफ्तार (Aryan Bhargava Giraftar) कर लिया गया है। पुलिस टीम उसे लेकर वाराणसी (Varanasi) के लिए चल दी है। आर्यन कोलकाता के निकट हावड़ा में एक रिश्तेदार के घर छुपकर रह रहा था। वाराणसी कमिश्नरेट के तेज़ तर्रार युवा क्राइम ब्रांच एवं सिगरा पुलिस की टीम को ये कामयाबी मिली है। CP ने पूरी टीम को 50 हज़ार रुपये इनाम (Police Ko Inam) स्वीकृत किया है।

कैसे फंसा पुलिस के शिकंजे में?

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता से 100 किलो मीटर दूरी पर स्थित नवद्वीप धाम से ट्रेन से लौटते वक़्त आर्यन पुलिस के शिकंजे में फंसा। उसे फिल्मी अंदाज में नाटकीय ढंग से चलती ट्रेन में हिरासत में लिया गया। आरोपी आर्यन को सड़क मार्ग से टीम वाराणसी ला रही है। इसके बाद आर्यन को वाराणसी के न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पदाधिकारियों के खिलाफ दर्ज हैं 100 से अधिक धोखाधड़ी के मामले

आपको बता दें कि शाइन सिटी के पदाधिकारियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इनमें से एक कमलेश उर्फ आर्यन भार्गव है। इनके खिलाफ प्लाट, निवेश और लग्जरी कार सस्ती दरों पर बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप है। शाइन सिटी कंपनी का लखनऊ के गोमती नगर में आर स्क्वायर माल में दफ्तर है। इसके पदाधिकारियों के खिलाफ सौ से अधिक धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं।

पुलिस काफी समय से कर रही तलाश

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों की धर-पकड़ के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कम्पनीज (Shine City Group Of Companies) से सम्बन्धित सात अभियुक्तों पर दो ही दिन पहले इनाम घोषित किया गया था। उल्लेखनीय है कि माध्यम श्रेणी के परिवारों को अपना घर होने का सपना दिखाकर 60 हज़ार करोड़ का घोटाला (Karodo Ka Ghotala) करने वाले अभियक्तों की पुलिस को काफी समय से तलाश है।

कंपनी का मालिक दुबई भागा

इस मामले में राशिद नसीम व आसिफ नसीम पर 50 हजार रूपये के इनाम को बढ़ाकर 5 लाख रूपये कर दिया गया है। जबकि अन्य 5 वांछित अभियुक्तों आशीष कनौजिया, नितिन जायसवाल, जसीम खां, अभिषेक यादव व मो शाहिद पर 1-1 लाख रूपये का इनाम शासन द्वारा घोषित है। बताया जा रहा है कि शाइन सिटी कंपनी का मालिक राशिद नसीम भारत छोड़कर दुबई भाग गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story