×

बंगाल: बीजेपी में शामिल होने पर इस मशहूर एक्टर को नाटक से निकाला

एक्टर कौशिक कार ने इस पूरे मामले पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने नाटक से निकाले जाने की घटना को वामपंथी फासीवाद की अभिव्यक्ति' कहा है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 12:22 PM GMT
बंगाल: बीजेपी में शामिल होने पर इस मशहूर एक्टर को नाटक से निकाला
X
जानकारी के मुताबिक पालोधी वामपंथी विचारधारा के हैं। उन्होंने बीते दिनों फेसबुक पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि हम लोग कौशिक कार को 'घूम नेई' से तत्काल प्रभाव से हटा रहे हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक थिएटर कलाकार को नाटक से निकाल दिया गया है। जिस किसी को भी इसकी वजह के बारे में पता चल रहा है। वो सुनकर हैरान रह जा रहा है। इस बारे में थिएटर ग्रुप के सौरभ पालोधी ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है।

सौरभ पालोधी ने अपने ऑफिसियल फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया कि एक्टर कौशिक कार को बीजेपी में शामिल होने के कारण नाटक से हटा दिया गया है।

पालोधी का नाटक 'घूम नेई' उत्पल दत्त के क्लासिक नाटक पर बेस्ड है, जिसमें वाम विचारधारा के चश्मे से देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को दर्शाया गया है। कौशिक कार को पालोधी के ग्रुप 'इच्छेमोतो' ने 2019 में एक किरदार निभाने के लिए बुलाया था।

यह किरदार 2015 के दादरी मामले से इंस्पायर्ड था, जिसमें 'बीफ' खाने के संदेह में भीड़ ने पीट-पीटकर एक युवक का मर्डर कर दिया था।

BJP-TMC बंगाल चुनाव: बीजेपी में शामिल होने पर इस मशहूर एक्टर को नाटक से निकाला(फोटो:सोशल मीडिया)

अब बंगाल में भाजपा को घेरने की तैयारी, किसान नेता आज से खोलेंगे मोर्चा

जल्द ही नया कलाकार शो से जुड़ेगा : पालोधी वामपंथी

जानकारी के मुताबिक पालोधी वामपंथी विचारधारा के हैं। उन्होंने बीते दिनों फेसबुक पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि हम लोग कौशिक कार को 'घूम नेई' से तत्काल प्रभाव से हटा रहे हैं, क्योंकि वह भाजपा में शामिल हो गए हैं।

इस वक्त उन्हें नाटक से हटाने का यह कारण पर्याप्त है। कामकाजी वर्ग के नाटक में सांप्रदायिक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं हो सकती है।' थिएटर ग्रुप जल्द ही 'घूम नेई' के अगले शो की तारीख का एलान करेगा।

bjp बंगाल चुनाव: बीजेपी में शामिल होने पर इस मशहूर एक्टर को नाटक से निकाला(फोटो:सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर लोगों ने कही ऐसी बात

जैसे ही लोगों को पता चला कि बीजेपी ज्वाइन करने की वजह से कौशिक कार को नाटक से हटा दिया गया है। लोगों ने सौरभ पालोधी के पोस्ट पर रिएक्ट करना शुरू कर दिया। ये सिलसिला अभी तक जारी है। लोग कौशिक कार को अपना समर्थन दे रहे हैं। साथ ही नाटक से निकाले जाने पर पालोधी की जमकर इसकी आलोचना भी कर रहे हैं।

बंगाल में दो पूर्व IPS मे होगी टक्कर, नंदीग्राम के साथ इस सीट पर भी सबकी निगाहें

कौशिक कार ने पूरे मामले पर क्या कहा है?

कौशिक कार ने इस पूरे मामले पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने नाटक से निकाले जाने की घटना को वामपंथी फासीवाद की अभिव्यक्ति' कहा है।

उन्होंने कहा कि कोई अनुभवहीन व्यक्ति ही इस तरह का कदम उठा सकता है। ऐसे व्यक्ति का जनता से कोई कनेक्शन नहीं है।

वह इतिहास को नहीं जानता है, फिर भी सांप्रदायिकता पर भाषण दे रहा है। मैं इस तरह के एक तरफा फैसले से हैरान हूं। जो भी मेरे साथ हुआ, वो ठीक नहीं हुआ।

स्टार्स की राजनीतिः दक्षिण से पश्चिम बंगाल पहुंची, मिथुन से पहले ये सभी रहे सक्रिय

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story