×

TMC ने स्थगित किया मेनिफेस्टो रिलीज करने का कार्यक्रम, वजह जान चौंक जाएंगे

टीएमसी आगे मेनिफेस्टो कब रिलीज करेगी। इसे लेकर कोई भी तारीख तय नहीं की गई है। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अगली तारीख ममता की तबीयत में सुधर आने के बाद ही बताई जाएगी।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 5:37 AM GMT
TMC ने स्थगित किया मेनिफेस्टो रिलीज करने का कार्यक्रम, वजह जान चौंक जाएंगे
X
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी ममता के साथ हुई घटना को सियासी नाटक बताया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बुधवार को सीएम ममता बनर्जी पर कथित रूप से हमला किया गया था। ममता ने आरोप लगाया की चार-पांच लोगों ने उनके साथ धक्का मुक्की की और उन्हें नुकसान पहुंचाने की प्रयास किया।

इस हमले में उन्हें चोटें आई है। जिसके बाद से उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उनके ऊपर हुए हमले को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) ने अपना आज मेनिफेस्टो रिलीज करने के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। हमले से पहले ऐसा माना जा रहा था कि टीएमसी आज अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर सकती है।

अब आगे मेनिफेस्टो कब रिलीज होगा इसे लेकर कोई भी तारीख तय नहीं की गई है। इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि अगली तारीख ममता की तबीयत में सुधर आने के बाद ही बताई जाएगी।

Mamta Banerjee TMC ने स्थगित किया मेनिफेस्टो रिलीज करने का कार्यक्रम, वजह जान चौंक जाएंगे (फोटो:सोशल मीडिया)

ममता पर हमले से गर्मायी सियासत, कांग्रेस-भाजपा ने घेरा तो टीएमसी बिफरी

बीजेपी ने ममता के ऊपर हुए हमले को बताया नौंटकी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी पर कथित हमले की घटना को लेकर सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है।

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने इसे नौटंकी करार देते हुए सहानुभूति बटोरने की कोशिश बताया है। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने घटना पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए इस मामले को लेकर चुनाव आयोग जाने का फैसला किया है।

डॉक्टरों ने ममता बनर्जी की तबीयत को लेकर कही ये बात

इस बीच कोलकाता के अस्पताल में भर्ती ममता बनर्जी की पूरी जांच पड़ताल की गई है और डॉक्टरों के मुताबिक ममता के दाएं पैर में सूजन है और उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। इसके साथ ही उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। डॉक्टरों ने उन्हें 48 घंटे तक निगरानी में रखे जाने की बात कही है।

कोलकाता: ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा

सुरक्षा में सेंध पर उठे सवाल

मुख्यमंत्री के साथ हुई घटना को लेकर एक बड़ा सवाल उनकी सुरक्षा में लगी सेंध को लेकर भी उठाया जा रहा है। ममता बनर्जी को जेड प्लस की सुरक्षा उपलब्ध है और ऐसे में बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि इतनी सुरक्षा के बावजूद चार-पांच युवकों ने आकर उन्हें धक्का कैसे मार दिया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी देर रात ममता बनर्जी को देखने के लिए एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे। हालांकि इस दौरान उन्हें तृणमूल समर्थकों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। टीएमसी कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को देखकर गो बैक के नारे लगाए।

चौधरी ने बताया सियासी पाखंड

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि लोगों की सहानुभूति बटोरने के लिए ममता बनर्जी सियासी पाखंड कर रही हैं। चौधरी ने कहा कि नंदीग्राम में अपनी मुश्किलें बढ़ती देख कर चुनाव से पहले उन्होंने इस नौटंकी की योजना बनाई है।

चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी मुख्यमंत्री होने के साथ ही राज्य की पुलिस मंत्री भी हैं। यह बात कैसे मानी जा सकती है कि उनके साथ कोई पुलिसकर्मी नहीं था।

चौधरी ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि ममता बनर्जी भाजपा से डर गई है। उन्हें पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करना पड़ है। वे पहले मुस्लिमों की हिफाजत करने और हिजाब पहनने की बात करती थीं मगर अब उन्हें चंडीपाठ करना पड़ रहा है।

Mamta Banerjee TMC ने स्थगित किया मेनिफेस्टो रिलीज करने का कार्यक्रम, वजह जान चौंक जाएंगे (फोटो:सोशल मीडिया)

सहानुभूति बटोरने की कोशिश

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी ममता के साथ हुई घटना को सियासी नाटक बताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में अपनी हार तय देखकर ममता बनर्जी लोगों की सहानुभूति बटोरने के लिए अब ड्रामा करने में जुट गई हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान नाटक करने से अब ममता को कोई फायदा नहीं होने वाला है।

नंदीग्राम में ममता-शुभेंदु को टक्कर देंगी मीनाक्षी, माकपा ने उतारा चुनाव मैदान में

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story