×

TMC: राष्ट्रपति पर TMC नेता अखिल गिरि ने की शर्मनाक टिप्पणी, BJP ने दर्ज कराई शिकायत

TMC: ममता सरकार में मंत्री अखिल गिरि ने देश की पहली राष्ट्रपति आदिवासी महिला के चेहरे को लेकर विवादित बयान दिया। जिसके बाद में बीजेपी ने घेरना शुरु कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 12 Nov 2022 9:09 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2022 9:12 AM GMT)
TMC leader Akhil Giri
X

राष्ट्रपति पर TMC नेता अखिल गिरि ने की शर्मनाक टिप्पणी (Pic: Social Media)

TMC: पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी सरकार में मंत्री अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणी की है। अखिल गिरि ने देश की पहली राष्ट्रपति आदिवासी महिला के चेहरे को लेकर विवादित बयान दिया। ममता बनर्जी के मंत्री की टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी भड़क उठी है। बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर गिरि को तुरंत गिरफ्तारी करके कार्रवाई करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होने अखिल गिरि को विधायक पद से भी बर्खास्त करने की मांग की है। भाजपा ने नंदीग्राम में मंत्री अखिल गिरि के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है।

ममता बनर्जी सरकार में मंत्री अखिल गिरि कल यानी कि शुक्रवार 11 नवंबर को पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति को ही टारगेट कर दिया। मंत्री ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी कहते हैं कि मैं सुंदर नहीं हू्ं। आप कितने सुंदर हैं। हम किसी को उनकी शक्ल से नहीं आंकते हैं। हम राष्ट्रपति के कार्यालय का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारा राष्ट्रपति कैसा दिखता है। दरअसल, शहीद दिवस कार्यक्रम को लेकर टीएमसी नेता सुवेंदु अधिकारी पर निशाना साध रहे थे।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक ट्वीट में लिखा, ममता बनर्जी की कैबिनेट में मंत्री अखिल गिरि ने राष्ट्रपति का अपमान किया है। उन्होंने कहा 'हम शक्ल की परवाह नहीं करते, लेकिन आपने राष्ट्रपति कैसे दिखती हैं?' ममता बनर्जी हमेशा से आदिवासी विरोधी रही हैं। राष्ट्रपति चुनाव में भी उन्होंने मुर्मू का समर्थन नहीं किया। यह अभिव्यक्ति का शर्मनाक स्तर है।

राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद टीएमसी नेता अखिल गिरि ने सफाई दी। उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रपति का सम्मान करता हूं। मैंने किसी का नाम नहीं लिया था। मैं सुवेंदु अधिकारी को जवाब दे रहा था। उन्होंने कहा था कि मैं दिखने में खराब हूं। मैं एक मंत्री हूं, मैंने पद की शपथ ली है, अगर मेरे खिलाफ कुछ कहा जाता है तो यह संविधान का अपमान होगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story