×

West Bengal News: टीएमसी नेता मुकुल रॉय भाजपा में वापसी को बेताब, अमित शाह से मिलने की इच्छा जताई

West Bengal News: टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने मंगलवार की रात एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि मैं भाजपा का विधायक हूं और पार्टी के साथ बने रहना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से ही दिल्ली में मेरे रहने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मैं गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात करना चाहता हूं।

Anshuman Tiwari
Published on: 19 April 2023 10:23 AM GMT
West Bengal News: टीएमसी नेता मुकुल रॉय भाजपा में वापसी को बेताब, अमित शाह से मिलने की इच्छा जताई
X
टीएमसी नेता मुकुल रॉय (फोटो: सोशल मीडिया)

West Bengal News: तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय भाजपा में अपनी वापसी को लेकर काफी बेचैन दिख रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है। उनका कहना है कि वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं। एक समाचार चैनल के साथ बातचीत के दौरान मुकुल रॉय ने कहा कि मौजूदा समय वे भाजपा के ही विधायक हैं और भाजपा में ही बने रहना चाहते हैं। मुकुल रॉय के इस बयान के बाद पश्चिम बंगाल में सियासी हलचल तेज हो गई है।

भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा
दूसरी ओर भाजपा मुकुल रॉय के बयान को लेकर उत्साहित नजर नहीं आ रही है। पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि अब पार्टी की मुकुल रॉय में कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि दिल्ली रवाना होने से पहले मुकुल रॉय ने न तो मुझसे कोई बातचीत की और न पश्चिम बंगाल भाजपा के किसी अन्य नेता से कोई चर्चा की है। ऐसे में में मुकुल रॉय के अगले सियासी कदम का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

मुकुल बोले-भाजपा में बने रहना चाहता हूं
टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने मंगलवार की रात एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि मैं भाजपा का विधायक हूं और पार्टी के साथ बने रहना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से ही दिल्ली में मेरे रहने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मैं गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात करना चाहता हूं। मुकुल रॉय टीएमसी के संस्थापक सदस्य रहे हैं मगर उन्होंने 2017 में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

भाजपा के टिकट पर मिली थी जीत
2021 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारा था और उन्होंने भगवा पार्टी के टिकट पर जीत भी हासिल की थी। हालांकि बाद में उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दिए बिना टीएमसी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। उन्होंने कहा कि पिछले काफी दिनों से मेरी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी और इसी कारण मैं राजनीति में सक्रिय नहीं था। अब मेरा स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक है और अब मैं राजनीति में एक बार फिर सक्रिय होना चाहता हूं। उन्होंने सौ फीसदी भरोसा जताते हुए कहा कि अब वे टीएमसी के साथ नहीं जुड़ेंगे।

बेटे को भी भाजपा में शामिल होने की सलाह
मुकुल रॉय ने अपने बेटे शुभ्रांशु को भी भाजपा में शामिल होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे के लिए भाजपा में शामिल होने का कदम उचित रहेगा। मुकुल रॉय की दिल्ली यात्रा को लेकर उनके परिवार की ओर से पहले उनके लापता होने का दावा किया गया था। उनके बेटे ने भाजपा पर अपने पिता का उपयोग करने का आरोप लगाया था। उनके परिवार का कहना है कि मुकुल रॉय अस्वस्थ हैं और उनका दिमाग ठीक ढंग से काम नहीं कर रहा है। पूरे प्रकरण को देखकर एक बात साफ हो गई है कि मुकुल रॉय के सियासी कदम को लेकर परिवार में भी विवाद की स्थिति पैदा हो गई है।

भाजपा ने नहीं दिखाई कोई दिलचस्पी
दूसरी ओर भाजपा मुकुल रॉय को लेकर ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आ रही है। पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने तो यहां तक कह डाला कि पार्टी की अब मुकुल रॉय में कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी कहा कि मुकुल रॉय ने विचारधारा को लेकर भाजपा से इस्तीफा दिया था। अपनी दिल्ली यात्रा से पूर्व उन्होंने पश्चिम बंगाल भाजपा से कोई सलाह मशविरा नहीं किया है। जानकारों का मानना है कि अब पश्चिम बंगाल की सियासत पर मुकुल रॉय की पकड़ कमजोर पड़ चुकी है और इस कारण पार्टी की ओर से उन्हें लेकर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story