Mahua Moitra Controversy: 'बेहूदा और बेशर्म हैं एथिक्स कमेटी के चेयरमैन', अगली बैठक से पहले महुआ ने खोया आपा

Moitra Controversy: चर्चित कैश फॉर क्वेरी (संसद में सवाल के लिए पैसे) मामले को लेकर घिरीं तृणमुल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा एथिक्स कमेटी पर बुरी तरह भड़की हुई हैं। अबकी बार उन्होंने एथिक्स कमेटी के चेयरमैन के खिलाफ बहुत तल्ख तेवर अपनाते हुए उन्हें बेहूदा और बेशर्म करार दे दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2023 1:10 PM GMT
Trinamool Congress MP Mahua Moitra said, The Chairman of the Ethics Committee is ridiculous and shameless
X

 तृणमुल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा 'बेहूदा और बेशर्म हैं एथिक्स कमेटी के चेयरमैन': Photo- Social Media

Mahua Moitra Controversy: चर्चित कैश फॉर क्वेरी (संसद में सवाल के लिए पैसे) मामले को लेकर घिरीं तृणमुल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा एथिक्स कमेटी पर बुरी तरह भड़की हुई हैं। जब से इस मामले की जांच कमेटी के पास आई है, वो लगातार हमलावर बनी हुई हैं। वो समिति के अधिकार क्षेत्र तक पर सवाल उठा चुकी हैं। अब एकबार फिर महुआ मोइत्रा ने निशाना साधा है। अबकी बार उन्होंने एथिक्स कमेटी के चेयरमैन के खिलाफ बहुत तल्ख तेवर अपनाते हुए उन्हें बेहूदा और बेशर्म करार दे दिया।

तृणमुल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा: Photo- Social Media

पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद महुआ ने रविवार को एक्स पर लिखा, यह जानकर मेरी रूह कांप रही है कि भाजपा मेरे खिलाफ क्रिमिनल केस चलाने की प्लानिंग कर रही है। मेरे पास कितने जोड़ी जूत जानने के बजाय सीबीआई और ईडी अडाणी पर 13 हजार करोड़ रूपये के कोयला घोटाले में एफआईआर करे।

अपने अगले ट्वीट में टीएमसी सांसद ने एथिक्स कमेटी के चेयरमैन और बीजेपी सांसद विजय सोनकर के खिलाफ के सवाल को घटिया और अप्रासंगिक करार दिया। उन्होंने कहा कि मेरे पास इसके रिकॉर्ड मौजूद हैं।

दरअसल, इससे पहले 2 नवंबर को जब पहली बार महुआ मोइत्रा एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुई थीं, उस दिन भी नाराज होकर बैठक को बीच में ही छोड़कर चली गई थीं। बाहर उन्होंने कमेटी के चेयरमैन पर अपमानजनक सवाल करने के आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं टीएमसी सांसद ने लोकसभी स्पीकर को खत लिखकर चेयरमैन के बारे में शिकायत भी की थी।

ये भी पढ़ें: Mahua Moitra Case: अब बच नहीं सकतीं महुआ, निशिकांत का टीएमसी सांसद पर बड़ा हमला, समिति के अध्यक्ष बोले-बचने के लिए महुआ ने सवालों से मुंह फेरे

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे: Photo- Social Media

महुआ के आरोप पर तब दुबे ने किया था पलटवार

कैश फॉर क्वेरी मामले में महुआ की मुश्किलें बढ़ाने वाले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने चेयरमैन के ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज किया था। दुबे ने कहा था कि एथिक्त कमेटी के अध्यक्ष विजय सोनकर ने केवल महुआ मोइत्रा से टिकट व होटल का बिल मांगा था। अगर इसके अलावा उन्होंने तृणमुल सांसद के किसी भी पुरूष मित्र या होटल में उसके साथ रूकने को लेकर प्रश्न किया होगा तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। कमेटी में शामिल अन्य बीजेपी के सदस्यों ने भी महुआ के व्यवहार की आलोचना की थी, इनमें महिला सांसद भी शामिल हैं।

7 नवंबर को होगी अगली बैठक

सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश फॉर क्वेरी मामले की जांच कर रही संसद की एथिक्स कमेटी की अगली बैठक सात नवंबर को दिल्ली में होगी। खबरों के मुताबिक, बैठक का एजेंडा ड्राफ्ट रिपोर्ट पर विचार करना होगा।

ये भी पढ़ें: Mahua Moitra Case: 47-बार दुबई से लॉग-इन हुआ महुआ का संसदीय खाता! समिति के सामने कल पेश होंगी टीएमसी सांसद

टीएमसी भी उतरी बचाव में

कैश फॉर क्वेरी मामले को लेकर शुरू में महुआ मोइत्रा को अकेले छोड़ने वाली उनकी पार्टी टीएमसी भी उनके बचाव में आगे आई है। ममता सरकार में मंत्री शशि पांजा ने एथिक्स कमेटी के चेयरमैन की तुलना धृतराष्ट्र और उसके पैनल के सदस्यों को दुर्योधन कहा।

बता दें कि झारखंड की गोड्डा सीट से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे न टीएमसी एमपी महुआ मोइत्रा पर अरबपति उद्योगपति दर्शन हीरानंदानी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया है। हीरानंदानी ने भी अपने हलफनामे में महुआ के ऊपर लगे आरोपों की पुष्टि की है। जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गईं। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story