Top

अमित शाह का ममता पर निशाना, बोले-BJP कार्यकर्ताओं की मां की तकलीफ भी समझिए

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जो सरकार तुष्टिकरण करती है, वो सरकार नहीं चाहिए, बंगाल में दुर्गा पूजा करनी है, तो कोर्ट में जाना पड़ता है, आदिवासियों के वन भूमि के अधिकार नरेन्द्र मोदी जी देना चाहते हैं।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 15 March 2021 8:09 AM GMT

अमित शाह का ममता पर निशाना, बोले-BJP कार्यकर्ताओं की मां की तकलीफ भी समझिए
X
सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी सभा स्थल और रोड शो की जगह पर कार्यक्रम से पहले नियमित रूप से रेकी और रिहर्सल करेंगे। स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वह इलाके के अंदर लॉ एंड ऑर्डर को मेनटेन कर लें।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

कोलकाता: गृहमंत्री अमित शाह आज असम और पश्चिम बंगाल में तीन अलग-अलग स्थानों पर सभा को सम्बोधित करने वाले हैं। इनमें से दो रैलियों का आयोजन बंगाल के झारग्राम और बांकुरा में किया गया है। वहीं गुवाहाटी के टॉउन हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में भी गृहमंत्री हिस्सा लेंगे। यहां पर उनका सम्बोधन भी होगा।

झारग्राम की रैली

तुष्टिकरण करती है ममता सरकार: अमित शाह

-गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जो सरकार तुष्टिकरण करती है, वो सरकार नहीं चाहिए, बंगाल में दुर्गा पूजा करनी है, तो कोर्ट में जाना पड़ता है, आदिवासियों के वन भूमि के अधिकार नरेन्द्र मोदी जी देना चाहते हैं, लेकिन टीएमसी के गुंडे इसके लिए भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं,

-मैं आपसे वादा करता हूं कि आप मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बना दीजिए, फॉरेस्ट राइट कानून का फायदा अफसर आपको घर आकर पहुंचाएंगे।

क्या ममता दीदी समझ पाएंगी बच्चे खोने वाली माताओं का दर्द: अमित शाह

-पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी ने आदिवासियों के अधिकार देने में भी कटमनी मांगा है। वनपत्र अधिकार देने में कटमनी देना पड़ता है।

-भाजपा सरकार बना दीजिए किसी आदिवासी भाई को सर्टिफिकेट लेने के लिए 100 रुपये नहीं देने पड़ेंगे।

ये भी देखें: महाभारत के डायलॉग लिखने के लिए ऐसे राजी हुए थे रज़ा, जमकर हुआ था विरोध

-गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'हाल ही में, ममता दीदी घायल हो गई हैं, टीएमसी कार्यकर्ता कह रहे हैं कि यह किसी साजिश का हिस्सा है, हालांकि चुनाव आयोग का कहना है कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी!

-मैं पूछना चाहता हूं कि दीदी, जो घायल है और एक व्हीलचेयर में घूम रही है, क्या वह उन 130 माताओं के दर्द के बारे में जानना चाहती है, जिन्होंने राजनीतिक हिंसा के कारण अपने बच्चों को खो दिया है?

ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा-हमला कर हमें रोका नहीं जा सकता।

पुरुलिया में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यहां आदिवासी नेता की मूर्ति तोड़ दी थीं, बीजेपी फाइव स्टार होटल का खाना लेकर आदिवासियों के घर में आकर खाते हैं, दलित का घर किराए पर लेते हैं, मैं पूरी तरह स्वस्थ नहीं हूं इसीलिए ज्यादा नहीं बोल पा रही हूं, खेला होबे, मेरा पांव ठीक हो जायेगा, तब देखूंगी आपका पांव कितना काम करेगा, बस इंतजार करें, हमला कर हमें रोका नहीं जा सकता।

ममता बनर्जी ने पुरुलिया में अपनी रैली शुरू की

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली शुरू हो गई है। ममता बनर्जी ने कहा कि 10 तारीख को एक घटना में मुझे चोट लगी, सौभाग्य से मैं उस दिन बच गई, कोई सोचा था कि टूटे पैर से निकल ही नहीं पाऊंगी, लेकिन मेरे दर्द से आम लोगों का दर्द ज्यादा है, उनके लिए निकलना ही होगा। उन्होंने कहा कि पुरुलिया में पहले बहुत आतंक था, झालदा अयोध्या पहाड़ बागमुंडी को अब बहुत अच्छे से सजाया गया है, सारी दुनिया का ध्यान आकर्षित कर सकता है।

ये भी देखें: RRR में आलिया का फर्स्ट लुक जारी, सीता के किरदार में आएंगी नजर, देखें आप भी

इस बीच ताजा अपडेट ये है कि गृह मंत्री अमित शाह के हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई है। इस वजह से वह झारग्राम की रैली को इस वक्त वर्चुअली संबोधित कर रहे हैं। उनका सम्बोधन शुरू हो गया है।

Amit Shah गृह मंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

JNU के बाद बंगाल की सियासत में आयशी, CPM ने इस सीट से चुनाव में उतारा

असम में नड्डा की रैली

गृह मंत्री अमित शाह के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी आज असम में कई रैलियां है। नड्डा आज तीन रैली को एड्रेस करेंगे।

इसमें से पहली रैली धाकुआंखाना में आयोजित की गई है। फिर जामुगुरीहाट और उसके बाद बोरभासिया बरसोला में रैली होगी।

पुरुलिया में सीएम ममता बनर्जी की दो रैली

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज चुनाव प्रचार में उतरेंगी। पुरुलिया में ममता की दो रैली है। जिसमें से उनकी पहली रैली बाघमुंडी झालदा में होगी, जबकि दूसरी रैली बलरामपुर रथथाला ग्राउंड में होगी।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री व्हीलचेयर के जरिए रैली स्थल पर पहुंचेंगी। मंगलवार को ममता बांकुरा में रैली को सम्बोधित करने वाली हैं।

Mamta Banerjee ममता बनर्जी (फोटो: सोशल मीडिया)

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

ममता बनर्जी की चोट मामले में EC ले चुकी है फैसला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चोट लगने के मामले में चुनाव आयोग(ईसी) ने रविवार को फैसला ले लिया था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिक्योरिटी डायरेक्टर को पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा इसी मामले में ईस्ट मिदनापुर के डीएम भी हटाए गए हैं।

राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक की उच्च स्तरीय समिति बनाई गई है। समिति को इस मामले की जांच कर जल्द जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

बंगाल चुनाव: भाजपा के टिकट पर इस सीट से ‘अंजना’, ‘अर्नब’ और ‘तनुश्री’ लड़ेंगे चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story