×

पश्चिम बंगाल: कोरोना दौर में भी वोटरों में उत्साह, 75% से अधिक वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में 34 सीटों पर मतदान हुआ। ऐसे में कोरोना महामारी के दौर में भी मतदान के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 April 2021 1:31 PM GMT
पश्चिम बंगाल वोटिंग ममता बनर्जी ने दिखाया जीत का निशान
X

पश्चिम बंगाल में मतदान(फोटो-सोशल मीडिया)

कोलकाता: आज यानी सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में 34 सीटों पर मतदान हुआ। ऐसे में कोरोना महामारी के दौर में भी मतदान के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। शाम को साढे पांच बजे तक 75.06 प्रतिशत ने वोट डाले गए।

विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के दौरान 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला वोट मतपेटी में बंद हो गया। बता दें, सातवें चरण के दौरान मुर्शिदाबाद और पश्चिम वर्द्धमान जिलों के 9-9, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों के 6-6 और कोलकाता दक्षिण के 4 सीटों पर वोट डाले गए।

यहां इतने हुए मतदान

दक्षिण दिनाजपुर में 80.21 प्रतिशत मतदान हुआ।

मालदा में 78.76 प्रतिशत मतदान हुआ।

मुर्शिदाबाद में 80.30 प्रतिशत मतदान हुआ।

कोलकाता में 59.91 प्रतिशत मतदान हुआ।

पश्चिम बर्धवान में 70.34 प्रतिशत मतदान हुआ।

ममता ने दिखाया जीत का निशान


ममता बनर्जी ने राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान सोमवार को कोलकाता के भवानीपुर में मतदान किया। ममता बनर्जी का निवास स्थान हरीश चटर्जी मार्ग पर है और उन्होंने अपना मतदान दोपहर 3 बजकर 50 मिनट पर मित्रा इंस्टीट्यूशन स्कूल में बने मतदान केंद्र में किया था।

इस दौरान व्हीलचेयर पर मतदान करने आईं ममता बनर्जी मतदान केंद्र से बाहर आने और कार से जाने से पहले 'दीदी-दीदी' चिल्लाने पर कुछ समय के लिए फोटो पत्रकारों के सामने रुकीं। फिर उन्होंने कैमरे के सामने जीत का निशान दिखाया।

बता दें, ममता बनर्जी दो बार भवानीपुर विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में ममता पूर्वी मिदिनापुर जिले के नंदीग्राम सीट से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ लड़ रही हैं। दोनों पक्षों में कड़ी टक्कर का सामना है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story