×

ममता को मुस्लिमों से वोट की अपील पड़ी भारी, EC ने भेजा नोटिस

विधानसभा चुनाव के बीच चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 7 April 2021 3:39 PM GMT (Updated on: 7 April 2021 4:32 PM GMT)
ममता को मुस्लिमों से वोट की अपील पड़ी भारी, EC ने भेजा नोटिस
X

ममता को मुस्लिमों से वोट की अपली पड़ी भारी, EC ने भेजा नोटिस (फोटो- सोशल मीडिया)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के बीच चुनाव आयोग ने सूबे की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को एक नोटिस जारी किया है। दरअसल, ममता ने बीते तीन अप्रैल को मुस्लिमों से वोट करने की अपील की थी, जिसे लेकर EC ने यह नोटिस जारी कर मुख्यमंत्री से 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

भाजपा ने की थी मामले में शिकायत

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने मुस्लिम मतदाताओं से अपील की थी कि वे अपने वोट को विभिन्न पार्टियों के बीच विभाजित न होने दें, एकजुट होकर TMC को वोट दें और भाजपा को शिकस्त दें। टीएमसी नेता के इस बयान को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत भी की थी। जिस पर चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए ममता बनर्जी को नोटिस जारी कर उनसे मामले में 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

(फोटो- सोशल मीडिया)

क्या दिया था सीएम ममता ने बयान?

ममता बनर्जी ने बीते शनिवार को उत्तरी 24 परगना में चुनावी रैली में जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं अल्पसंख्यक समुदाय के सभी भाइयों और बहनों से अनुरोध करती हूं कि आप लोगों का वोट न बंटे। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि अंग्रेजों ने जिस तरह से बंगाल को बांटने का प्रयास किया उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह बंगाल को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ये भी अपील की थी कि वो लोग बाहरी लोगों को वोट न दें।

मोदी का ममता पर पलटवार

इसके बाद जब प्रधानमंत्री मोदी बीते मंगलवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पहुंचे तो उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा था कि दीदी, वैसे तो आप चुनाव आयोग को गालियां देती हैं, लेकिन अगर हमने सारे हिंदू को एकजुट होने और बीजेपी को को वोट देने के लिए कहा होता तो हमें इलेक्शन कमीशन के आठ-दस नोटिस मिल गए थे। सारे देश के एडिटोरियल हमारे खिलाफ हो गए होते।

Shreya

Shreya

Next Story