×

आमने-सामने ममता-मोदी, एक ही जिले में दोनों की रैली, तारकेश्वर पर फोकस

बंगाल में आज ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी आमने-सामने होंगे। दोनों हुगली जिले में में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे

Ashiki
Published on: 3 April 2021 5:51 AM GMT
PM Modi CM Mamta rally
X

फाइल फोटो 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव के तीसरे चरण के लिए प्रचार शुरू हो गया है। इसी के तहत टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और बीजेपी की ताबतोड़ रैलियां जारी हैं। वहीं दूसरी ओर बंगाल में तीसरे फेज की वोटिंग से पहले शनिवार को जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हुगली जिले में होंगे।

तारकेश्वर पर होगा दोनों नेताओं का फोकस

हालांकि, दोनों दिग्गजों की रैलियां अलग-अलग समय और अलग-अलग जगह होंगी। एक तरफ ममता बनर्जी दोपहर 1:30 बजे तारकेश्वर विधानसभा में रैली करेंगी, तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी 2:45 बजे हरिपाल विधानसभा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान दोनों ही नेताओं का फोकस तारकेश्वर पर होगा, जो कोलकाता शहर से 63 किलोमीटर दूर एक हिंदू तीर्थ शहर है।

बता दें कि तारकेश्वर में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। भाजपा ने यहां से पत्रकार से नेता बने स्वपन दासगुप्ता उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं टीएमसी की तरफ से रामेंदु सिंघा रॉय मैदान में हैं। तारकेश्वर शिव मंदिर के लिए फेमस है, जिसे बाबा तारकनाथ के नाम से जाना जाता है। यहां सालभर श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है। ये मंदिर इस शहर का सबसे बड़ा आकर्षण है।

6 अप्रैल को तीसरे फेज की वोटिंग

गौरतलब है कि बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 फेज में वोटिंग होनी है। पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च और दूसरे फेज की वोटिंग 1 अप्रैल को हो चुकी है। अब 6 फेज की वोटिंग बाकी है। तीसरे फेज में 31 सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। इस बार भाजपा और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story