×

बंगाल चुनाव पर बड़ा खुलासा, वोटिंग के दौरान हुआ ऐसा, मतदाताओं में मचा हड़कंप

टीएमसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, "मतदाताओं द्वारा चौंकाने वाला दावा किया है, जो कि भारत के चुनाव आयोग और सीईओ पश्चिम बंगाल द्वारा तुरंत देखा जाना चाहिए।

Newstrack
Published on: 27 March 2021 9:54 AM GMT
बंगाल चुनाव पर बड़ा खुलासा, वोटिंग के दौरान हुआ ऐसा, मतदाताओं में मचा हड़कंप
X
बंगाल चुनाव पर बड़ा खुलासा, वोटिंग के दौरान हुआ ऐसा, मतदाताओं में मचा हड़कंप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि कांथी दक्षिण विधानसभा सीट के कई मतदाताओं ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। मतदाताओं का कहना है कि उन्होंने टीएमसी (TMC) को वोट दिया है, लेकिन उन्हें बीजेपी का चिह्न दिखा रहा है। वहीं टीएमसी ने मतदान प्रतिशत को लेकर भी आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है।

मतदान प्रतिशत पर बोले सांसद डेरेक ओ ब्रायन

टीएमसी (TMC) के राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन EC को लिखते हैं, "एसी कंठी दक्षिण (216) और कांति उत्तर (213) के लिए मतदाता सुबह 9:13 बजे क्रमशः 18.47% और 18.95% था, 4 मिनट बाद 9:17 बजे मतदाता मतदान 10.60% और 9: 40% तक कम हो गया। ऐसा विसंगति ईसी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की वास्तविकता पर सवाल उठाती है। "

ये भी पढ़ें... Packaged Water बेचना आसान नहीं, बदल गए नियम, अब BIS मार्क होगा जरुरी

'पहले चरण में ही लोकतंत्र को एक बड़ा खतरा'

वहीं अखिल भारतीय तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सोहम चक्रवर्ती ने आरोप लगाते हुए कहा है, "कंठी उत्तर के लोग ईवीएम में खराबी के कारण नाराज हैं। हैरानी की बात यह है कि जब भी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के लिए वोट डाला जाता है तो वोट बीजेपी को जाता है। भारत निर्वाचन आयोग कैसे चुप रह सकता है? डब्ल्यूबी चुनावों के पहले चरण में ही लोकतंत्र को एक बड़ा खतरा है।"



कई मतदाताओं का आरोप

इसके अलावा टीएमसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, "मतदाताओं द्वारा चौंकाने वाला दावा किया है, जो कि भारत के चुनाव आयोग और सीईओ पश्चिम बंगाल द्वारा तुरंत देखा जाना चाहिए। कांथी दक्षिण विधानसभा सीट के कई मतदाताओं का आरोप है कि उन्होंने टीएमसी को वोट दिया था लेकिन वीवीपीएटी ने उन्हें भाजपा का प्रतीक दिखाया। यह गंभीर है। यह अविश्वसनीय है।"



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story