×

West Bengal Blast: बम बनाने के दौरान हुआ धमाका, 2 टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौत, 2 जख्मी

West Bengal Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो गया। जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत है गई, जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Dec 2022 4:21 AM GMT
Explosion occurred during bomb making, 2 TMC workers killed, 2 injured
X

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में बम बनाने के दौरान हुआ धमाका, 2 टीएमसी कार्यकर्ताओं की मौत: Photo- Social Media

West Bengal Blast: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से बम धमाके की खबर सामने आई है। पूर्वी मिदनापुर (East Midnapore ) जिले में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो गया। जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत है गई, जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हैं। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए दोनों लोग सत्तारूढ़ तृणमुल कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। धमाके के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। विस्फोट की आवाज इतनी जोरदार थी कि आसपास के मकान मिल गए।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आननफानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दो घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। बम विस्फोट में घायल हुए दोनों शख्सों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

बीजेपी ने कहा कि टीएमसी नेता बम बना रहे थे

घटना पूर्वी मिदनापुर जिले के भगवानगोला के भूपतिनागर की है। धमाके में जिन दो लोगों की मौत हुई है, उनमें से एक की शिनाख्त लोकल टीएमसी नेता राजकुमार मन्ना के तौर पर हुई है। इस घटना को लेकर विपक्षी बीजेपी सत्ताधारी टीएमसी पर हमलावर हो गई है। बीजेपी ने कहा कि टीएमसी नेता बम बना रहे थे, उसी दौरान यह फट गया। हालांकि, पुलिस की ओर से इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं, टीएमसी की लोकल यूनिट भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधी हुई है।

अगले साल होने हैं पंचायत चुनाव

पश्चिम बंगाल में बम फटने की ये कोई पहली घटना नहीं है। राजनीतिक हिंसा और हत्याओं के लिए कुख्यात इस राज्य में पिछले कुछ दिनों में बम फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 6 नवंबर को डेगंगा में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें दो मजदूर घायल हो गए थे। दोनों एक टीएमसी नेता के गृह निर्माण कार्य में लगे थे, उसी दौरान घर में रखा बम फट गया था। राज्य में अगले साल पंचायत चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों का रक्तरंजित इतिहास रहा है। यही वजह है कि इन घटनाओं को पंचायत चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story